अभिमनोजः जो किसानों का भरोसा पाएगा, वही पंजाब के चुनाव जीत जाएगा?

अभिमनोजः जो किसानों का भरोसा पाएगा, वही पंजाब के चुनाव जीत जाएगा?

प्रेषित समय :07:08:49 AM / Fri, Oct 22nd, 2021

नजरिया. मोदी सरकार के तीन कृषि कानून ही पंजाब का सबसे बड़ा मुद्दा बने हुए हैं और यही वजह है कि चुनावी नतीजों को लेकर साफ कहा जा रहा है कि- जो किसानों का भरोसा पाएगा, वही पंजाब के चुनाव जीत जाएगा!

कैप्टन और सिद्धू की सियासी रस्साकशी ने पंजाब का सियासी समीकरण उलट के रख दिया है, इस दौरान जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह की सीएम की गद्दी गई, वहीं सिद्धू भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाए, लेकिन अभी भी इनके बीच सियासी मैच खत्म नहीं हुआ है?

जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह @capt_amarinder फिर से चुनावी मैदान में चुनौती के अंदाज में आगे बढ़ रहे हैं, वहीं उनका पूरा फोकस कृषि कानून को लेकर ही है और उनकी कामयाबी इसी पर निर्भर है कि वे किसान आंदोलन को सम्मानजनक ढंग से कैसे खत्म करवाते हैं?

बीजेपी को तो पंजाब में केवल कैप्टन अमरिंदर सिंह का ही सहारा है, लेकिन किसान आंदोलन खत्म नहीं हुआ तो कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कुछ नहीं कर पाएंगे!

यही वजह है कि सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को तीन काले कृषि कानूनों का निर्माता करार दिया है? सिद्धू ने ट्वीट कर शब्दबाण चलाए कि- पंजाब में अंबानी को लाने वाले कैप्टन ही हैं और कैप्टन ने एक-दो कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए पंजाब की किसानी को बर्बाद कर दिया?

इसके साथ ही सिद्धू ने दो पुराने वीडियो क्लिप भी शेयर किए, जिनमें कैप्टन अंबानी को पंजाब लाने का दावा करते हुए खेती में निजी भागीदारी को बढ़ावा देने का पक्ष ले रहे हैं!

अलबत्ता, सिद्धू के ट्वीट पर तत्काल पलटवार करते हुए कैप्टन ने भी सिद्धू से सवाल किया कि- राज्य में इन्वेस्टर मीट की तैयारियों के बीच यह मुद्दा उठाकर सिद्धू किस पर निशाना साध रहे हैं?

याद रहे, सिद्धू ने गुरुवार को ट्वीट किया- तीन काले कानूनों के निर्माता, जो अंबानी को पंजाब की किसानी में लेकर आए, जिन्होंने पंजाब के किसानों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों के हितों को एक-दो कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाने के लिए बर्बाद कर दिया!

सियासी सयानों का मानना है कि सिद्धू और कैप्टन के बीच यह सियासी वार-पलटवार का खेला चुनाव तक चलता रहेगा, लेकिन नतीजा उसी के पक्ष में जाएगा, जिसकी बातों पर किसान भरोसा करेंगे?

https://twitter.com/sherryontopp/status/1451118563687743490

<blockquote style="width:px; max-width:100%; max-height:500px; height:px;" class="twitter-tweet" data-dnt="true" align="center"><a class="twitter-timeline" href="https://twitter.com/sherryontopp/status/1451118563687743490">Loading...</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script><div style="position: absolute;width: 77%;bottom: 3px;left: 0;right: 0;margin-left: auto;margin-right: auto;color: #000;text-align: center;"><small style="line-height: 1.3;font-size: 0px;background: #fff;"> <a href="https://twitembed.com/" rel="nofollow">Twitter Embed Code</a> </small></div><style>.twit2{height:221px;width:211px;} #fav img{max-height:none!important;max-width:none!important;background:none!important} #twit twit{max-height:none!important;max-width:none!important;background:none!important}</style></div>

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब की सियासत में सक्रिय हुईं सिद्धू की पत्‍नी, कहा- मौका मिला तो फिर लड़ूंगी चुनाव

पंजाब में नजदीक आ रहे चुनाव के बीच कांग्रेस की सिरदर्दी बढ़ा रहे सिद्धू

पंजाब सरकार ने माफ किये पानी के पुराने बिल, अब हर महीने देने होंगे सिफ पचास रुपये

अभिमनोजः पंजाब में क्या होगा? अभी तो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में टक्कर है, लेकिन....

पंजाब मंत्रिमंडल ने बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले का किया विरोध

SKM का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा-पंजाब में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

Leave a Reply