हरियाणा में सरकारी कर्मचारी पहनेंगे स्मार्ट वॉच, उसी से लगेगी अटेंडेंस

हरियाणा में सरकारी कर्मचारी पहनेंगे स्मार्ट वॉच, उसी से लगेगी अटेंडेंस

प्रेषित समय :13:01:54 PM / Sun, Oct 24th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को अब स्मार्ट वॉच पहनने पड़ेगी. इसी से उनकी अटेंडेंस लगेगी और उनकी मूवमेंट पर भी नजर रखी जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये घोषणा की है. गुरुग्राम के सोहना के सरमथला गांव में विकास रैली के दौरान खट्टर ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अधिकारी स्मार्ट वॉच पहनेंगे जो कार्यालय समय के दौरान उनकी आवाजाही पर नजर रखेगी और साथ ही उपस्थिति को चिह्नित करने के लिए एक उपकरण के रूप में काम करेगी.

सीएम खट्टर ने बताया कि बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली, जिसका उपयोग पहले प्रदेश के कई सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति के लिए किया जाता था. जिसको कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद कर दिया गया था. खट्टर ने कहा कि जल्द ही इसके लिए जीपीएस- स्मार्ट वॉच दी जाएगी.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अनुसार, यह कदम पिछले रोस्टर और उसके बाद की बायोमेट्रिक प्रणाली से प्रगति को चिह्नित करेगा, जिससे उन खामियों को दूर करना जो उपस्थिति में हेरफेर करने की अनुमति देती हैं. सीएम ने कहा कि नई प्रणाली संचालन में पारदर्शिता और जवाबदेही लाएगी और नकली और झूठी उपस्थिति के बारे में बताएगी.

सीएम खट्टर ने इस दौरान सोहना के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. यहां उन्होंने लगभग 50 विकास योजनाओं की मंजूरी दे दी. बता दें कि प्रदेश के कुछ प्रमुख विकास परियोजनाओं में सोहना और ताओरू दोनों में 16 करोड़ की लागत पर मिनी सचिवालयों का निर्माण, 5.52 करोड़ की लागत से ताओरू में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और आवासीय भवन की स्थापना, बिस्तर क्षमता को दोगुना करना शामिल है.

वहीं, सोहना सिविल अस्पताल में 50 से 100 तक और दमदमा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, 3.5 करोड़ रुपए में, फाउंटेन चौक का सौंदर्यीकरण, 5 करोड़ रुपए में पंडित दीनदयाल पार्क का निर्माण, 33.5 करोड़ रुपए में 2 सड़कों का निर्माण, 4 सरकारी स्कूल, 5 करोड़ में 4 किमी की कुल लंबाई की 9 सड़कों का निर्माण, सरमथला गांव में 6.5 एकड़ में एक खेल स्टेडियम का निर्माण, सोहना में 10 करोड़ में 6 नए सामुदायिक केंद्रों का निर्माण, सोहना क्षेत्र में सात चेक डैम का निर्माण 2 करोड़ के लिए और 10 करोड़ के लिए 8 नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में डीएपी खाद की लूट, निजी फर्म से 100 कट्टे उठाकर भागे लोग

SKM का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा-पंजाब में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

हरियाणा में पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे पटवारी सहित अधिकारियों को किसानों ने बनाया बंधक

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में मामूली रंजिश के चलते छात्र की पीट-पीटकर हत्या

हरियाणा सरकार का फैसला: आरएसएस की गतिविधियों में भाग ले सकेंगे सरकारी कर्मचारी, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

हरियाणा में किसानों ने BJP नेताओं के साथ की धक्का मुक्की, पार्टी उम्मीदवार को गुरुद्वारे से जबरन निकाला बाहर

Leave a Reply