मन की बात में बोले पीएम मोदी- मुझे यकीन था टीकाकरण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे स्वास्थ्य कर्मी

मन की बात में बोले पीएम मोदी- मुझे यकीन था टीकाकरण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे स्वास्थ्य कर्मी

प्रेषित समय :11:59:52 AM / Sun, Oct 24th, 2021

नई दिल्ली. देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है. अबतक देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज़ लग चुकी हैं. इस लक्ष्य को हासिल करके देश ने इतिहास रच दिया है. इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात कार्यक्रम में वैक्सीनेशन अभियान पर बात की और देशवासियों को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बधाई दी.

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, 100 करोड़ vaccine dose के बाद आज देश नए उत्साह, नई ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है. हमारे vaccine कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है. मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूं. मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे.

पीएम मोदी ने कहा, लाखों Health Workers के परिश्रम की वजह से ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज का पड़ाव पार कर सका है. आज मैं हर उस भारतवासी का आभार व्यक्त करता हूं जिसने 'सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन' अभियान को इतनी ऊंचाई दी, कामयाबी दी.

पीएम मोदी ने कहा, अगले रविवार, 31 अक्तूबर को सरदार पटेल जी की जन्म जयंती है. ‘मन की बात’ के हर श्रोता की तरफ से, और मेरी तरफ से, मैं, लौहपुरुष को नमन करता हूं. सरदार साहब कहते थे कि, हम अपने एकजुट उद्यम से ही देश को नई महान ऊंचाईयों तक पहुंचा सकते हैं. अगर हममें एकता नहीं हुई तो हम खुद को नई-नई विपदाओं में फंसा देंगे. यानी राष्ट्रीय एकता है तो ऊंचाई है, विकास है. हमारी आजादी का आंदोलन तो इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैज्ञानिकों को चिडिय़ा के ब्रेन सिग्नल पढऩे में कामयाबी मिली, इससे बोल न पाने वाले इंसानों के मन की बात समझी जा सकेगी

मन की बात में PM मोदी बोले- संस्कृत भाषा सरस भी, सरल भी, राष्ट्र की एकता को मजबूत भी करती है

साहेब! मन की बात से जनता का मन उचाट हो गया! अब भाषण के भ्रम भी हवा हो रहे हैं?

मन की बात में बोले पीएम मोदी- हर देशवासी को आज भारत जोड़ो आंदोलन का नेतृत्व करना है

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात सुनकर एमपी के इस गांव के 127 लोगों ने लगवाया टीका

पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने कसा तंज: कहा हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो

Leave a Reply