हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट गंभीर नहीं, खेल सकते हैं अगला मैच

हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट गंभीर नहीं, खेल सकते हैं अगला मैच

प्रेषित समय :15:10:25 PM / Tue, Oct 26th, 2021

दुबई. टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पंड्या की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप   के शुरुआती मैच में लगी चोट गंभीर नहीं है. लिहाजा उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होने वाले अगले मैच के लिये उपलब्ध रहने की संभावना है. पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग में गेंदबाजी नहीं करने वाले पंड्या अभी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने आठ गेंदों पर 11 रन बनाये. वह तेज गेंदबाजों के सामने असहज नजर आ रहे थे और इस बीच एक शार्ट पिच गेंद उनके कंधे पर लग गयी थी.
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हां, हार्दिक के स्कैन की रिपोर्ट आ गई है और चोट बहुत गंभीर नहीं है. इसके अलावा दो मैचों में छह दिन का अंतर है, जिससे उनके पास चोट से उबरने का पर्याप्त समय होगा.

खेल सकते हैं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ

उन्होंने आगे कहा, लेकिन निश्चित तौर पर मेडिकल टीम अभ्यास सत्र के दौरान उनकी स्थिति पर नजर रखेगी. पंड्या ने हाल में कहा था कि वह नॉकआउट चरण में गेंदबाजी करना चाहेंगे लेकिन भारत को इसके लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करनी होगी. इस मैच में हार से उसकी आगे बढऩे की संभावनाओं को करारा झटका लगेगा.

क्या कहा था पांड्या ने

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टॉस के बाद पंड्या ने कहा था कि वो पीठ दर्द से परेशान थे, लेकिन अभी स्थिति पहले से ठीक है. उन्होंने कहा था कि वह अभी गेंदबाजी नहीं करेंगे, मगर नॉकआउट मैच के करीब आने के बाद गेंदबाजी करना चाहते हैं.

पांड्या की तारीफ

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने हार्दिक की तारीफ की थी. उन्होंने कहा थ कि टीम नंबर 6 का बल्लेबाज़ रातों रात तैयार नहीं कर सकती. उनको बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में रखा. वो एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो विरोधी से मैच छीन सकते हैं. वो हमारे मैच विनर हैं. टी-20 में ऐसे बल्लेबाजों की जरूरत है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी, रोहित की फिफ्टी

आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, स्टेडियम में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच

Leave a Reply