लोगों के नाखून काट करोड़पति बनी महिला, नेलपेंट लगाने के बदले लेती हैं इतनी फीस

लोगों के नाखून काट करोड़पति बनी महिला, नेलपेंट लगाने के बदले लेती हैं इतनी फीस

प्रेषित समय :11:00:28 AM / Wed, Oct 27th, 2021

ब्रिटेन की रहने वाली एनाबेल ने 10 साल पहले लोगों के नाख़ून साफ़ कर उनमें आर्ट करना शुरू किया था. अपनी मां के किचन में उनकी दोस्तों के नेल आर्ट को करते-करते एनाबेल ने काफी नाम कमा लिया. उनकी क्लाइंट्स उनके काम से इतनी प्रभावित हुई कि बहुत सारे लोग उनसे नेल आर्ट करवाने आने लगे. बिजनेस ने ऐसी रफ़्तार पकड़ी कि आज एनाबेल करोड़ों का नेल आर्ट बिजनेस चला रही हैं. इस ब्यूटीशियन ने अपनी मम्मी के किचन से शुरू किये अपने सैलून को आज बड़े से वेयरहाउस में शिफ्ट कर लिया है.

30 साल की एनाबेल का नेल आर्ट जैसे ही वायरल हुआ वो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई. उनके ऑनलाइन साढ़े सात लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. एनाबेल ने अपना काम 10 साल पहले शुरू किया था. उन्होंने घर पर ही छोटा सा सेट अप अपनी माँ के किचन में लगाया था जहां वो अपने क्लाइंट्स को सर्विस देती थी. इसमें ज्यादातर उसकी मां की दोस्त शामिल होती थीं. वहां काम जमने के बाद एनाबेल ने स्टेफोर्डशायर में एक सैलून खोला, जहां उसने यूनिकॉर्न थीम नेलआर्ट शुरू किया. इसके बाद एनाबेल ने पीछे पलट कर नहीं देखा. आज एक नेल आर्ट के बदले एनाबेल लाखों लेती है. इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिये भी उसकी कमाई होती है.

मां के किचन से होते हुए आज एनाबेल 55 हजार स्क्वायर फीट बड़े वेयरहाउस में अपना सैलून चलाती है. सैलून का थीम भी यूनिकॉर्न बेस्ड है. एनाबेल के गर्लीयेस्ट बिजनेस को लोग काफी पसंद करते हैं. इस बिजनेस को चलाने के लिए एनाबेल ने मात्र दो दिन की ट्रेनिंग ली थी. इसमें ही एनाबेल ने नेल आर्ट की तकनीक को बिजनेस में कन्वर्ट करने की कला सीख ली. 2018 में उसने अपना सैलून खोला, जिसका थीम लोगों को भी काफी पसंद आ रहा है. अपने पति की मदद से एक बच्चे की मां एनाबेल इस बिजनेस को काफी अच्छे से चला पा रही है. उसने आगे बताया कि ऐसे और सैलून खोलना भी उसके प्लान में शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ये है ब्रिटेन का सबसे बड़ा परिवार, खा जाते हैं एक हफ्ते में 40 हजार का खाना

ब्रिटेन में आज से बंद होगी कोविड रिलीफ स्कीम, लाखों परिवारों में खाने का संकट

ब्रिटेन में खाने-पीने की चीजों की कमी, पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतारें

स्विगी ने महिला कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब हर महीने 2 दिन मिलेगी पीरियड लीव

महिला ने गूगल पर सर्च किया बच्ची को कैसे मारे, फिर कर दी मासूम की हत्या

Leave a Reply