अब काजी ने वानखेड़े का निकाह कराने की बात मानी, नवाब मलिक ने निकाहनामा जारी किया, एनसीबी विजिलेंस टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची

अब काजी ने वानखेड़े का निकाह कराने की बात मानी, नवाब मलिक ने निकाहनामा जारी किया, एनसीबी विजिलेंस टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची

प्रेषित समय :15:31:22 PM / Wed, Oct 27th, 2021

मुंबई. आर्यन क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की जाति और दस्तावेजों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.  बुधवार को मीडिया ने काजी मोहम्मद मुजामिल अहमद से बात की.  इसमें उन्होंने दावा किया कि वानखेड़े झूठ बोल रहे हैं.  अगर वे मुस्लिम नहीं होते तो वे निकाह ही नहीं कराते.  उस समय उनके पिता का नाम दाऊद लिखा गया था. 

इससे पहले बुधवार को ही महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी वानखेड़े पर हमला बोला.  उन्होंने कहा कि 7 दिसंबर 2006 की रात 8 बजे समीर दाउद वानखेड़े ने सबाना कुरैशी से अंधेरी के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में निकाह किया था.  इस दौरान 33,000 रुपए बतौर मेहर दी गई थी. 

मलिक के मुताबिक, इस निकाह का गवाह नंबर दो, यानी अजीज खान, समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था.  अपनी बात की पुष्टि के लिए नवाब मलिक ने एक निकाहनामा और एक तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट किया है.  इसमें उन्होंने दावा किया है कि यह तस्वीर और निकाहनामा समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी सबाना का है.  इससे पहले नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट भी शेयर किया था, जिसे कथित रूप से समीर वानखेड़े का बताया था.  इसमें उनका धर्म मुस्लिम लिखा हुआ था. 

यह पहली बार नहीं है, जब नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को मुस्लिम साबित करने का प्रयास किया है.  इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े दलित से मुस्लिम बने और फर्जीवाड़ा कर समीर वानखेड़े को दलित कोटे से नौकरी दिलवाई गई.  हालांकि मंत्री के आरोप पर ज्ञानदेव वानखेड़े ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी धर्म परिवर्तन नहीं किया था. 

वानखेड़े के पिता बोले- हमारे पुरखे हिंदू तो बेटा मुस्लिम कैसे?

समीर वानखेड़े के पिता ने कहा- मैं दलित हूं, मेरे दादा, परदादा सब हिन्दू हैं तो बेटा कहां से मुस्लिम हो गया? ये नवाब मलिक को समझना चाहिए.  अगर नवाब मालिक ऐसे ही पीछे लगे तो हमें उन पर मानहानि का केस तो करना ही पड़ेगा

क्रांति ने कहा- समीर ने स्पेशल मैरिट एक्ट के तहत की पहली शादी

उधर, समीर की पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा- समीर वानखेड़े को पता था कि वे हिन्दू हैं और उन्हें स्पेशल मैरिज एक्ट में शादी करनी है और उन्होंने वो की.  तो फर्जीवाड़ा कहां हुआ? समीर वानखेड़े ने अपनी जाति और धर्म के बारे में कभी झूठ नहीं बोला है. 

वानखड़े की जाएगी नौकरी- मलिक

मंगलवार को 26 आरोपों की चि_ी मीडिया के सामने रखते हुए मलिक ने कहा कि उन्होंने गलत ढंग से लोगों को फंसा कर वसूली की है.  मलिक के मुताबिक, यह चि_ी उन्हें हृष्टक्च के एक ऑफिसर ने ही दी है.  हालांकि एनसीबी ने इस चि_ी को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि अज्ञात नाम से मिलने वाली चि_ी पर एक्शन नहीं लिया जा सकता है.  मलिक ने कहा है कि समीर वानखेड़े ने फर्जीवाड़ा करके नौकरी हासिल कि जिसे वे एक्सपोज्ड करके रहेंगे और इससे वानखेड़े की नौकरी जाएगी. 

8 घंटे तक प्रभाकर सैल ने दर्ज करवाया अपना बयान

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस को रफा-दफा करने के लिए 25 करोड़ की मांग का दावा करने वाले प्रभाकर सैल ने देर रात मुंबई पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया.  मुंबई पुलिस के जोन वन के डीसीपी के दफ्तर में प्रभाकर मंगलवार शाम 7 बजे पहुंचा.  जहां करीब 8 घंटे तक बयान दर्ज हुआ.  प्रभाकर सैल आर्यन केस का गवाह है और दूसरे गवाह किरण गोसावी का बॉडीगार्ड है.  प्रभाकर का दावा है कि उसने ड्रग्स केस को दबाने के लिए 25 करोड़ की डील की बात करते सुना था.  जिसमें से 18 करोड़ पर डील फाइनल होनी थी.  इसमें से 8 करोड़ रुपए समीर वानखेड़े को दिए जाने थे. 

रिश्वतखोरी मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची एनसीबी टीम

प्रभाकर के इन आरोपों की इंटर्नल जांच के लिए 5 लोगों की टीम बुधवार को मुंबई पहुंची.  ये सभी अधिकारी एनसीबी की विजिलेंस विंग के हैं.  डीजीपी ज्ञानेश्वर सिंह की अगुआई में यह टीम सुबह 9 बजे दिल्ली से रवाना हुई और दोपहर में मुंबई पहुंची.  टीम में जोनल डायरेक्टर स्तर के भी अधिकारी शामिल हैं.  इस बीच, एनसीबी ने केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल को भी समन जारी किया है.  बताया जा रहा है कि दिल्ली से आने वाली एनसीबी विजिलेंस की टीम सबसे पहले प्रभाकर से ही पूछताछ करेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ड्रग्स केस में घिरे क्रूज ने अब दिया नवरात्रि टूर पैकेज

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक कस्टडी में भेजा

ड्रग्स केस में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह सहित इन सेलेब्स को ED ने किया तलब

बॉलीवुड ड्रग्स केस: अभिनेता एजाज खान को एनसीबी ने किया गिरफ्तार

पामेला ड्रग्स केस में चौंकाने वाला खुलासा, पिता ने ही पुलिस को दी थी बेटी के ड्रग एडिक्ट होने की जानकारी

Leave a Reply