यूपी के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते के साथ बोनस का तोहफा

यूपी के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते के साथ बोनस का तोहफा

प्रेषित समय :17:26:19 PM / Thu, Oct 28th, 2021

लखनऊ. सूबे की योगी सरकार ने राज्य सरकार के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनर को दिवाली से पहले बोनस और महंगाई भत्ते का तोहफा दे दिया. वित्‍त विभाग द्वारा बनाए गए बोनस के प्रस्ताव तैयार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंजूरी दे दी है. इसका भुगतान अक्टूबर की सैलरी के साथ नवम्बर में किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत भी सैलरी के साथ देने की बात हो रही है. हालांकि अभी इस संबंध में आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. बता दें राज्य के अराजपत्रित कर्मचारियों को एक महीने का तदर्थ बोनस देने का प्रस्ताव वित्त विभाग ने तैयार किया था.

सूत्रों  के मुताबिक कर्मचारियों को 30 दिन का 6,908 रुपये बोनस मिल सकता है.  पहले की तरह ही बोनस का 25 प्रतिशत भाग कैश और 75 प्रतिशत जीपीएफ में भेजा जाएगा. इसके साथ ही 25 प्रतिशत ही नगद भुगतान के हिसाब से कर्मचारियों को बोनस के 6,908 रुपयों में से 1,727 हाथ में मिलेंगे, बाकी का जी पीएफ में डाला जायेगा. बताया जा रहा है कि 4800 रुपये ग्रेड पे तक के 12 लाख से अधिक अराजपत्रित कर्मचारियों को तदर्थ बोनस मिलेगा.

उत्‍तर प्रदेश के कर्मचारी और पेंशनर मौजूदा समय में 28 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत पा रहे हैं. इसे बढ़ाकर 31 प्रतिशत किए जाने का प्रस्ताव है. राज्‍य के 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को बढ़ा हुआ डीए और डीआर भी अक्टूबर की सैलरी के साथ नवम्बर में दे दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार जुलाई से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में भेज सकती है. इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है. जिसे मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है. इसकी भी सैद्धांतिक मंजूरी मिल जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम नीतीश का ऐलान: महिलाओं को बीपीएससी परीक्षा के लिए 1 लाख, महंगाई भत्ते में वृद्धि

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते के बाद अप्रेजल से और बढ़ेगी सैलरी

यूपी चुनाव में बीजेपी का विरोध करेगा संयुक्त किसान मोर्चा: राकेश टिकैत

लखीमपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को दिया घटना के गवाहों को सुरक्षा देने का निर्देश

यूपी चुनाव में बीजेपी ने अपने सबसे बड़े चाणक्य अमित शाह को उतारा

अभिमनोजः क्या केवल सुनहरे सपने दिखाने से यूपी की सत्ता बच जाएगी?

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान: यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त कराया जाएगा 10 लाख तक का इलाज

प्रधानमंत्री ने दी यूपी को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात: कहा- आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया

Leave a Reply