1 अप्रैल से पंजाब के किसी भी किसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी: अरविंद केजरीवाल

1 अप्रैल से पंजाब के किसी भी किसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी: अरविंद केजरीवाल

प्रेषित समय :21:16:48 PM / Thu, Oct 28th, 2021

नई द‍िल्‍ली. आगामी पंजाब व‍िधानसभा चुनावों को लेकर अब आम आदमी पार्टी पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर गई है. आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने एक बार पंजाब का दौरा क‍िया.

आप संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल ने मनसा में किसानों को संबोध‍ित करते हुए आश्‍वासन द‍िया क‍ि एक अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. फरवरी में चुनाव हैं, मार्च में नतीजे आ जाएंगे. और अप्रैल में पंजाब में क‍िसी क‍िसान को खुदकुशी नहीं करनी पड़ेगी. द‍िल्‍ली में ब‍िजली, पानी और सड़क सभी को दुरूस्‍त कर द‍िया. यहां भी अच्‍छा काम करेंगे.

एक अप्रैल, 2022 के बाद पंजाब में कोई क‍िसान खुदकुशी नहीं करेगा. मैं पूरी ज‍िम्‍मेदारी के साथ बोल रहा हूं. मैं वैसे ही नहीं बोलता, जो करना होता है वो ही बोलता हूं. क‍िसानों को बेमौसम बार‍िश से नुकसान हो रहा है. लेक‍िन सरकार ने उनकी कोई सुध अभी तक नहीं ली है. एक क‍िसान हरप्रीत को पंजाब सीएम ने गले लगाया था और मुआवजा देने का आश्‍वासन द‍िया था.

लेक‍िन एक माह हो गया क‍िसी क‍िसान को मुआवजा अभी तक सरकार ने नहीं द‍िया. गले लगाकर प्रचार कर द‍िया गले लगाने को, लेक‍िन मुआवजा नहीं द‍िया. आम आदमी पार्टी की नकल करना आसान है, लेकिन वादा पूरा करना मुश्‍क‍िल है. नकलची व डुप्‍लीकेट को वोट मत दीज‍िए, असली यहां है तो नकली को वोट देने की क्‍या जरूरत है.

उन्‍होंने कहा क‍ि फसली नुकसान की भरपाई पंजाब सरकार करे. उन्‍होंने कहा क‍ि पंजाब कांग्रेस सरकार लागत का तो कम से कम अदा करे. 20 हजार एकड के ह‍िसाब से हमने द‍िल्‍ली में लोगों को फसली नुकसान पर मुआवजा देने का कानून बनाया. वह अप्रैल 2015 से लागू है. उन्‍होंने कहा क‍ि अगर पंजाब सरकार मुआवजा भी नहीं देती है तो कम से कम सुसाइड मत कीज‍िए. तकलीफ होती है. फसल नुकसान पर तकलीफ होती है. लेक‍िन आत्‍महत्‍या नहीं करना. मार्च में सरकार बनेगी. सीएम चन्‍नी ने पैसा नहीं द‍िया कोई बात नहीं, 30 अप्रैल तक आपके अकाउंट में पैसा आ जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब सरकार बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी, विधानसभा में पारित हो सकता है प्रस्ताव

पंजाब कांग्रेस की खींचतान को मनीष तिवारी ने कहा- मछली बाजार से भी बुरा हाल

कैप्टन अमरिंदर की पाकिस्तानी दोस्त पर पंजाब में राजनीति तेज

अभिमनोजः पंजाब विधानसभा चुनाव! कांग्रेस के लिए उलझन, आप के लिए अवसर और अकाली दल के लिए चुनौती?

हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी को नियुक्त किया गया पंजाब कांग्रेस का प्रभारी

Leave a Reply