यूपी पुलिस में सिपाही के 25000 पदों पर भर्ती

यूपी पुलिस में सिपाही के 25000 पदों पर भर्ती

प्रेषित समय :09:18:36 AM / Fri, Oct 29th, 2021

उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती होने के सपने देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. प्रदेश में पुलिस की बंपर भर्ती निकलने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से 25000 सिपाही पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस आशय का एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. इस प्रस्ताव को सरकार की हरी झंडी मिलते ही सिपाही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. पुलिस भर्ती से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए युवाओं को यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट http://http ://uppbpb.gov.in/ पर समय समय पर विजिट करते रहें.

पिछली भर्तियों को देखें तो सिपाही पदों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 आयु तक के पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास मांगी जा सकती है. हालांकि इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी सिपाही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिलेगी. बता दें कि फिलहाल यूपी पुलिस में सिपाही के कुल 29000 पद रिक्त हैं.

बता दें, इस समय बोर्ड के माध्यम से सब इंस्पेक्टर, अग्निशमन अधिकारी द्वितीय और पीएसी के 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती में यूपी पुलिस में उप-निरीक्षक बनने वाले अभ्यर्थियों के लिए 9,027 है. इसके अलावा प्लाटून कमांडर के 484 व 23 फायर ऑफिसर के हैं, जिसमें केवल पुरुष अभ्यर्थी ही भरे जाएंगे. जबकि सब-इंसपेटर के 9,027 पदों में पुरुष उम्मीदवारों के साथ-साथ महिला अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैंक प्रोबेशनरी ऑफीसर के 4135 पदों पर भर्ती शुरू

DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

UPSC में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर

डाक विभाग में 125 स्पोर्ट्समैन पदों पर भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं पास जल्द करे लें अप्लाई

झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में 400 से अधिक पदों पर वैकेंसी

Leave a Reply