पाकिस्तानी खिलाड़ी के इस कृत्‍य को अफगान राजदूत ने शर्मनाक बताया

पाकिस्तानी खिलाड़ी के इस कृत्‍य को अफगान राजदूत ने शर्मनाक बताया

प्रेषित समय :07:36:16 AM / Mon, Nov 1st, 2021

कोलंबो.  पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ़ अली पिछले दो दिनों से शुक्रवार को अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तारीफ़ बटोर रहे हैं.

इस मैच के आख़िरी पलों में आसिफ़ अली ने चार छक्के लगाकर पाकिस्तानी टीम को जीत दिला दी थी. इसके बाद से ट्विटर पर आसिफ़ के प्रदर्शन की चर्चा जारी है.

लेकिन श्रीलंका में अफ़ग़ानिस्तान के राजदूत एम अशरफ़ हैदरी ने आसिफ़ अली की आलोचना की है. आसिफ़ अली ने इस मैच के दौरान एक मौक़े पर अपने बैट को बंदूक की तरह पकड़ा था.

हैदरी ने उनके इसी एक्शन की आलोचना करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “पाकिस्तान के प्रमुख खिलाड़ी आसिफ़ अली द्वारा अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाड़ियों, जिन्होंने उन्हें और उनकी टीम को कड़ी चुनौती दी, की ओर बैट को बंदूक की तरह दिखाना आक्रामकता का शर्मनाक कृत्य है. इस सबसे ऊपर खेल एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, दोस्ती और शांति से जुड़ा होता है. युद्ध के लिए भी समय आएगा.”

ट्विटर यूज़र परयान पायेज़ ने लिखा है, “आसिफ अली आपको अपने ऊपर शर्म आनी चाहिए.”

हालांकि, आसिफ़ अली की गनशॉट एक्शन वाली तस्वीर इस आलोचना के पहले से ही वायरल हो रही थी. लेकिन हैदरी की आलोचना के बाद ये तस्वीर विवाद का विषय बन गई है.

पाकिस्तानी अख़बार डॉन के खेल पत्रकार अब्दुल ग़फ्फ़ार ने एक तस्वीर पोस्ट करके दिखाया है कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने भी श्रीलंका के ख़िलाफ़ जयपुर में खेले गए मैच के दौरान यही एक्शन किया था.

अब्दुल ग़फ्फ़ार ने ट्वीट करके लिखा है, “धोनी ने भी श्रीलंका के ख़िलाफ़ मैच में यही किया था. लेकिन श्रीलंकन समझदार हैं. और वे क्रिकेट को अच्छी भावना के साथ खेलते हैं. खेल के साथ राजनीति को मत मिलाएं.”

पाक पत्रकार के सवाल पर भी विवाद

इस मैच पर खड़ा होने वाला ये दूसरा विवाद है. इससे पहले पाकिस्तानी पत्रकार के एक सवाल पूछने पर विवाद खड़ा हो चुका है.

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. लेकिन, वो पाकिस्तान के एक पत्रकार के सवाल से सहमत नहीं दिखे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के एक पत्रकार ने मोहम्मद नबी से सवाल पूछा, “क्या कुछ ऐसा खौफ़ है कि सरकार बदली है, हालात बदले हैं और जब आप वापस जाएंगे तो आपसे पूछा जाएगा? ये जो नया दौर शुरू हुआ है, पाकिस्तान के साथ संबंध अच्छे हैं तो क्या अफ़ग़ानिस्तान की टीम को इन संबंधों के अच्छे होने से मज़बूती मिलेगी?”

मोहम्मद नबी ने इस सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

उन्होंने कहा, “क्या हम उन सवालों को छोड़कर सिर्फ़ क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं.”

“अगर क्रिकेट की बात कर सकते हैं तो ये बेहतर है. उस स्थिति को वहीं छोड़ दो. हम इधर विश्व कप के लिए आए हैं और पूरी तैयारी करके आए हैं. पूरे आत्मविश्वास के साथ आए हैं. क्रिकेट से जुड़े कुछ सवाल हैं तो वो आप बता दो.”

पाकिस्तान के पत्रकार ने फिर पूछा कि पाकिस्तान से संबंध अच्छे होने से अफ़ग़ानिस्तान की टीम को भविष्य में कितना फ़ायदा होगा?

लेकिन मोहम्मद नबी ने फिर उनका सवाल टाल दिया और कहा कि ये क्रिकेट से जुड़ा सवाल नहीं है. इसके बाद वो प्रेस कॉन्फ्रेंस ख़त्म करके चले गए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए इस सवाल जवाब को लेकर सोशल मीडिया पर भी चर्चा हुई.

लोगों ने एक क्रिकेटर से राजनीति का सवाल पूछे जाने को ग़लत बताया और मोहम्मद नबी के जवाब की तारीफ़ की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मैच के बाद पाक की जीत के लिए नहीं, बीजेपी को चिढ़ाने के लिए हुए जश्‍न: फारूक अब्‍दुल्‍ला

किसान नेता टिकैत ने दिया अजीबोगरीब बयान, बोलेे- मोदी सरकार ने पााकिस्तान से मैच हरवाया, ताकि हिंदू-मुस्लिम में हो विवाद

हार्दिक पांड्या के कंधे की चोट गंभीर नहीं, खेल सकते हैं अगला मैच

टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में आपस में भिड़े खिलाड़ी, हाथापाई की बनी स्थिति

भारत-पाक मैच में उर्वशी रौतेला को देखकर लगने लगी पंत से नजदीकियों की अटकलें

Leave a Reply