हिमाचल में कांग्रेस तो बंगाल में TMC को बढ़त, मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे

हिमाचल में कांग्रेस तो बंगाल में TMC को बढ़त, मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे

प्रेषित समय :13:17:50 PM / Tue, Nov 2nd, 2021

नई दिल्ली. देश में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली समेत तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. तीन नये केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इंडियन नेशनल लोकदल नेता अभय चौटाला, कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह और पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर ई. लिंगदोह और तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके भाग्य का फैसला होगा.

दादरा और नगर हवेली लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के पहले एक घंटे में पूर्व सांसद मोहन देलकर की पत्नी और शिवसेना प्रत्याशी कलाबेन देलकर ने 4,000 से अधिक मतों से बढ़त बना ली.  कर्नाटक में दो विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना शुरू होने के बाद पहले कुछ घंटों में, सत्तारूढ़ भाजपा सिंदगी में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार हंगल में आगे है. सिंदगी में भाजपा के रमेश भूषणुर 41,398 मत पाकर 15,950 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं जबकि  कांग्रेस के अशोक मनागुली को अब तक 25,448 मत मिले हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि अभी आ रहे परिणाम बीजेपी के लिए सुखद संतोष उत्साहवर्धक हैं. उन्होंने कहा, 'हम चार में से तीन सीटों पर जीत रहे हैं. जोबट कांग्रेस से छीन रहे हैं, खंडवा में बहुत आगे हैं, पृथ्वीपुर तकरीबन जीत रहे हैं और रेगव के नतीजों पर नज़र रख रहे हैं, हमारी सरकार की आदिवासियों तक पहुंच और मोदी जी की लोकप्रियता से ये परिणाम सम्भव हुए हैं.

दिनहाटा में टीएमसी के उदयन गुहा को अब तक 1 लाख 40 हजार 732 वोट मिल चुके हैं वहीं भाजपा के अशोक मंडल को 17 हजार 974, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के अब्दुर रउफ को 4600 और नोटा के हिस्सा में 2964 वोट आए हैं.

हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर INLD के अभय चौटाला 2200 से ज्यादा वोटों से आगे हैं. कर्नाटक के रुझानों में सिंदगी से बीजेपी और हंगल से कांग्रेस आगे है. आंध्रप्रदेश के रुझानों में हुजुराबाद में बीजेपी आगे और बदवेल से जगन मोहन रेड्डी की YSRCP आगे है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आज से खुले नर्सरी से 8वीं क्लास तक के स्कूल, मल्टीप्लेक्स भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

दिल्ली के बाद हरियाणा में भी पटाखों पर लगा बैन, इन 14 जिलों में नहीं की जा सकेगी आतिशबाजी

देश में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया, कई राज्य आए चपेट में, दिल्ली में बेड की कमी

1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

दिल्ली के बॉर्डर्स से हटाए गए बैरिकेड्स, टिकरी बॉर्डर पर 40 फुट रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर बैठे

Leave a Reply