मध्य प्रदेश का उपचुनाव: खंडवा में बीजेपी प्रत्याशी को 55.35% वोट, जोबट में भी पार्टी आगे

मध्य प्रदेश का उपचुनाव: खंडवा में बीजेपी प्रत्याशी को 55.35% वोट, जोबट में भी पार्टी आगे

प्रेषित समय :10:18:44 AM / Tue, Nov 2nd, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश का उपचुनाव रण कौन जीता इसका फैसला आज होगा. 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना 8 बजे से शुरू हुई. कुछ ही देर में तस्वीर साफ हो जाएगी. खंडवा, रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट चारों सीट खाली होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों आश्वस्त थीं कि जीत उनकी होगी. ये सीटें सांसद और विधायकों के निधन से खाली हुई थीं. बता दें, कोई भी पार्टी कोरोना के कारण विजय जुलूस निकाल पाएगी. इन उपचुनावों में हुए मतदान की मतगणना के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त हैं.

खंडवा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों में भाजपा प्रत्याशी को 55.35% और कांग्रेस प्रत्याशी को 36.7% वोट मिले हैं. अन्य दलों के प्रत्याशियों को को 7.02% वोट मिले. नोटा में भी 0.92% वोट डाले गए.

ईवीएम में डाले गए मतों की गणना के अतिरिक्त रैंडम आधार पर प्रत्येक विधान सभा के 5-5 मतदान केंद्रों के वीवीपैट पर्ची की गणना की जाएगी. जिलों में मीडिया कक्षों में प्रत्येक राउंडवार परिणाम की जानकारी दी जाएगी.  विधानसभा के लिए मतों की गणना 22 से लेकर 32 राउंड तक होगी. हर जगह मतगणना के लिए दो हॉल तय किए गए हैं. इसमें 7-7 टेबल लगाई गई हैं.

पोस्टल बैलेट की गणना निवाड़ी, सतना, अलीराजपुर और खंडवा में अलग अलग होगी. जबकि सामान्य मतगणना के लिए पृथ्वीपुर में 22 राउंड, रैगांव में 23 और जोबट में 30 राउंड की मतगणना होगी. जबकि खंडवा संसदीय क्षेत्र के लिए बागली में 26, मांधाता में 22, खंडवा में 28, पंधाना में 28, नेपानगर में 27, बुरहानपुर में 32, भीकनगांव में 25, बड़वाह में 24 राउंड की गणना होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी सब्यसाची को चेतावनी, मंगलसूत्र का विज्ञापन नहीं हटाया तो होगी कार्रवाई

एमपी के नरसिंहपुर में 75 लाख के जेवर लेकर जा रहे युवक ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, आरपीएफ ने पकड़ा

एमपी के शहडोल में टीआई ने सर्विस रिवाल्वर से पत्नी को गोली मारी, फिर खुद भी कर ली खुदकुशी

एमपी के इंदौर में चार्तुमास कर रहे आचार्य श्री 108 विमद सागर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

एमपी विधानसभा स्पीकर का बड़़बोलापन: बोले- एक आदेश पर खड़ा होता है सीएस, 4-4 घंटे तक नहीं मिलता हूं

Leave a Reply