बर्थडे - तब्बू को देख जब एक बड़े एक्टर हो गए थे बेकाबू

बर्थडे - तब्बू को देख जब एक बड़े एक्टर हो गए थे बेकाबू

प्रेषित समय :09:25:12 AM / Thu, Nov 4th, 2021

तब्बू 4 नवंबर 1970 में हैदराबाद में पैदा हुई थीं. तब्बू का असली नाम तबस्सुम हाशमी है. तब्बू जब छोटी थीं तभी उनके मां-बाप का डिवोर्स हो गया था. तब्बू की बड़ी बहन फरहा 80-90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और बड़ी हीरोइन में शुमार हैं. तब्बू का नाम ऐसी एक्ट्रेस में शामिल हैं जो क्वांटिटी से अधिक क्वालिटी फिल्मों में काम करने में विश्वास करती हैं.  

‘चांदनी बार’ से लेकर ‘मकबूल’ और ‘हैदर’ तक अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सक्सेसफुल एक्ट्रेस तब्बू की कमाल की एक्टिंग के दीवाने सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. 

तब्बू कभी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रही हैं तो कभी दूसरी वजहों से. मीडिया की खबरों की माने तो उनके साथ एक बार कुछ ऐसा हुआ कि बुरी तरह घबरा गई थीं. उस हादसे को बरसों बीत जाने के बाद भी भूल नहीं पाई हैं 80 के दशक की बात है, तब्बू की बहन फरहा और जैकी श्रॉफ फिल्म ‘दिलजला’ की शूटिंग कर रहे थे. तब्बू भी अपनी बहन के साथ कभी-कभी फिल्मों के सेट पर जाया करती थीं. इस फिल्म में डैनी विलेन के रोल में थे. डैनी की आदत थी कि अक्सर फिल्म की शूटिंग के बाद अपने घर पर पार्टी किया करते थे. एक दिन फराह  डैनी के घर की पार्टी में अपने साथ तब्बू को भी ले गईं. पार्टी में फिल्म के  हीरो जैकी श्रॉफ भी मौजूद थे.

जैकी श्रॉफ ने शराब के नशे में तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. ऐसे में डैनी ने बीच बचाव किया नहीं तो जैकी सारी हदें पार कर चुके होते. इसकी जानकारी भी खुद  उनकी बहन फरहा ने दी थी. इस खबर को सुन पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया था.

तब्बू समय के साथ बड़ी एक्ट्रेस में शुमार हो गईं लेकिन जीवन भर जैकी श्रॉफ के साथ काम नहीं किया. यहां तक, किसी अवॉर्ड शो में आमना-सामना हो जाने पर भी बात नहीं करते हैं. तब्बू आज भी कई फिल्मों में काम कर रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बर्थडे- 15 लोगों के सामने न्यूड सीन देकर साउथ एक्ट्रेस अमला पॉल ने मचाया था तहलका

बर्थडे स्पेशल: परिणीति चोपड़ा इन्वेस्टमेंट मैनेजर से बनीं एक्ट्रेस

एक्ट्रेस सुधा चंद्रन ने एयरपोर्ट पर नकली पैर की वजह से बार-बार रोके जाने की शिकायत पीएम मोदी से की, एविएशन मंत्री सिंधिया ने मांगी माफी

एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर एनसीबी का छापा, शाहरुख खान के घर मन्नत भी पहुंची टीम

B’day Special: उर्फी जावेद एक्ट्रेस बनने से पहले एक कंपनी में थीं मैनेजर

Leave a Reply