जर्मनी में चलती ट्रेन के भीतर यात्रियों पर चाकू से हमला, कई लोग घायल, हमलावर गिरफ्तार

जर्मनी में चलती ट्रेन के भीतर यात्रियों पर चाकू से हमला, कई लोग घायल, हमलावर गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:22:37 PM / Sun, Nov 7th, 2021

रेगेन्सबर्ग. जर्मनी में ट्रेन के भीतर लोगों पर चाकू से हमला करने का मामला सामने आया है. दरअसल जर्मनी में हाईस्पीड ट्रेन के भीतर एक व्यक्ति ने सफर कर रहे अन्य यात्रियों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया. पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अचानक किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं.

दरअसल यह घटना शनिवार की सुबह जर्मनी के शहरों रेगेन्सबर्ग और नूर्नबर्ग के बीच घटी. लोकल वेबसाइट की माने तो फिलहाल पुलिस ने हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उसके बार में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं घायल होने वाले लोगों को गंभीर चोटे आई हैं. हमला न्यूमर्कट के पास सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ. जिसके बाद ट्रेन को नूर्नबर्ग के दक्षिण-पूर्व में सेबर्सडॉर्फ में रोकना पड़ा.

एक पुलिस प्रवक्ता ने स्थानीय वेबसाइट को बताया कि अबतक हमले के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस को सुबह 9:20 बजे (0820 यूटीसी) के आसपास एक कॉल आई. जर्मनी के बिल्ड अखबार ने कहा कि जांचकर्ता फिलहाल इस घटना के पीछे किसी आतंकवादी पृष्ठभूमि के होने से इनकार कर रहे हैं.

पुलिस ने कहा कि ट्रेन को नूर्नबर्ग के दक्षिण में सेबर्सडॉर्फ शहर के पास रोक दिया गया. वहीं जर्मन रेल ऑपरेटर डॉयचे बान के प्रवक्ता ने कहा कि हमले के बाद से ही दोनों शहरों के बीच रेलवे लाइन को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल, ट्रेनों को कुछ ही स्टेशनों पर रोका जा रहा है."
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्सर्जन में कमी के लक्ष्यों की विश्वसनीयता बढ़ाना है SBTi के नए नेट जीरो मानक का उद्देश्य

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया की खराब शुरुआत, 40 रनों पर गिरे तीन विकेट

टी-20 विश्व कप में कप्तान कोहली फिर हारे टॉस, न्यूजीलेेंड ने दिया भारत को बैटिंग का न्यौता

Leave a Reply