न्यूयॉर्क के नए मेयर Bitcoin में लेंगे सैलरी, सिटी को बनाना चाहते हैं क्रिप्टो हब

न्यूयॉर्क के नए मेयर Bitcoin में लेंगे सैलरी, सिटी को बनाना चाहते हैं क्रिप्टो हब

प्रेषित समय :11:27:13 AM / Sun, Nov 7th, 2021

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क के अगले नए मेयर एरिक एडम्स न्यूयॉर्क को क्रिप्टो हब के तौर पर देखना चाहते हैं. इसी को देखते हुए उन्होंने जनवरी में अपना पद संभालने के बाद बिटकॉइन में सैलरी लेने का फैसला किया है. एरिक एडम्स ने ट्वीट कर कहा है कि, न्यूयॉर्क में, हम हमेशा आगे बढ़ते जाते हैं, इसलिए जब मैं मेयर बनूंगा, तो मैंने फैसला लिया है कि अपनी पहली तीन सैलरी में मैं बिटकॉइन में लूंगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक एरिक एडम्स निर्वाचित मेयर अपनी सैलरी को बिटकॉइन में कन्वर्ट करेंगे. मंगलवार को मियामी के मेयर फ्रांसिस सुआरेज ने भी ट्वीट किया था कि वह बिटकॉइन में अपनी पहली तनख्वाह लेंगे. क्रिप्टोकरेंसी चैंपियन सुआरेज़, मियामी को क्रिप्टो इंडस्ट्री के लिए एक केंद्र के तौर पर दैखना चाहते हैं. एरिक एडम्स, अमेरिका के सबसे बड़े शहर के दूसरे अश्वेत मेयर बने हैं. अपने शहर को दुनिया की क्रिप्टो राजधानी में बदलने के लिए सुआरेज़ के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.

सुआरेज़ की प्रगतिशील क्रिप्टो नीतियों ने वेंचर फर्मों, स्टार्ट-अप्स और क्रिप्टो एक्सचेंजों को आकर्षित किया है, जिन्होंने अतिरिक्त कार्यालय स्थापित किए हैं या मियामी में रिलोकेट हो गए हैं. शहर क्रिप्टोकरेंसी में टैक्स पेमेंट भी स्वीकार करेगा. जून में, मियामी ने बिटकॉइन 2021 को होस्ट किया, जिसे इतिहास में सबसे बड़े बिटकॉइन इवेंट के तौर पर जाना जाता है. सम्मेलन में हजारों बिटकॉइन उत्साही लोगों ने भाग लिया.

मियामी ने गैर-लाभकारी संगठन सिटीकॉइन्स के सहयोग से अगस्त में मियामीकॉइन नाम की एक क्रिप्टोकरेंसी भी शुरू की थी. शहर ने 13 सितंबर से मियामीकॉइन में डोनेशन लेने पर सहमति जताई थी, इस प्रोग्राम ने मियामी के लिए लगभग 7.1 मिलियन डॉलर की कमाई की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्सर्जन में कमी के लक्ष्यों की विश्वसनीयता बढ़ाना है SBTi के नए नेट जीरो मानक का उद्देश्य

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया की खराब शुरुआत, 40 रनों पर गिरे तीन विकेट

टी-20 विश्व कप में कप्तान कोहली फिर हारे टॉस, न्यूजीलेेंड ने दिया भारत को बैटिंग का न्यौता

Leave a Reply