यूपी के कैराना में पलायन पीड़ित परिवारों से मिले सीएम योगी, कहा- पुरानी चीजों को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त

यूपी के कैराना में पलायन पीड़ित परिवारों से मिले सीएम योगी, कहा- पुरानी चीजों को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त

प्रेषित समय :13:53:51 PM / Mon, Nov 8th, 2021

कैराना. यूपी में चुनावों के एलान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कैराना पहुंचे हैं. योगी ने अपने कैराना दौरे में यहां से पलायन करके वापस आने वाले परिवारों से मुलाकात की. 2017 के चुनाव से पहले कैराना से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा ख़ूब उछला था. तत्कालीन बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने जून 2016 में कैराना से हिंदुओं के पलायन का दावा किया था. हुकुम सिंह ने दावा किया था कि 300 से ज़्यादा हिंदू परिवारों ने डर की वजह से कैराना से पलायन किया है. हालांकि उस वक़्त की अखिलेश सरकार ने हिंदुओं के पलायन से इनकार किया था.

योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि हिंदुओं को कैराना से पलायन पर मजबूर किया गया. लेकिन अब पुरानी चीजों को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त है. उन्होंने कहा कि साल 1990 के बात राजनीति में अपराधीकरण बढ़ा है. कैराना जैसे कस्बे के लोगों ने दर्द को झेला है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी राज में एक नया विश्वास बना है. 2017 में यहां के लोगों ने सुरक्षा मांगी थी. कैराना में अब आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि कैराना से पलायन की खबरें सुर्खियां बनी थी. बता दें कि 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कैराना पलायन बड़ा मुद्दा रहा था. पलायन के मुद्दे से 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को फायदा मिला था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों ने तोड़फोड़ कर लगाई आग, जेलर और डिप्टी जेलर से की मारपीट

सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 39 दिन रद्द, यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किल

यूपी: सरकार किसानों से गोबर खरीदकर बनाएगी बिजली, वाराणसी में लगेगा संयंत्र

यूपी के चंदौली में मिट्टी का टीला ढहने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सचिन पायलट का दावा: बोले- यूपी में हार का सामना करेगी BJP, कांग्रेस होगी विकल्प

Leave a Reply