अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ब्रिटिश प्रिंस चॉर्ल्स की पत्नी के सामने जोर से पादा, शर्म से लाल हो गए थे सभी लोग

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ब्रिटिश प्रिंस चॉर्ल्स की पत्नी के सामने जोर से पादा, शर्म से लाल हो गए थे सभी लोग

प्रेषित समय :16:16:47 PM / Mon, Nov 8th, 2021

ग्लासगो. स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित सीओपी26 जलवायु शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी शामिल हुए थे. उन्होंने इस दौरान आयोजित बैठक में अमेरिका के कार्बन उत्सर्जन को लेकर प्रतिबद्धता को दोहराया भी था. लेकिन, डचेस ऑफ कॉर्नवाल कैमिला के साथ एक बैठक के दौरान जो बाइडन का गैस छोडऩा चर्चा का विषय बना हुआ है. दावा किया जा रहा है कि बाइडन के इस कारनामें से कैमिला हैरान हो गईं थीं. डचेज ऑफ कॉर्निवाल कैमिला ब्रिटिश प्रिंस चार्ल्स की पत्नी हैं.

बाइडन पर कार्यक्रम में गैस छोडऩे का आरोप

डेली मेल की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले हफ्ते ग्लासगो में वैश्विक जलवायु परिवर्तन को लेकर आयोजित सम्मेलन में कैमिला जो बाइडेन के गैस छोडऩे की आवाज को सुनकर शॉक्ड हो गईं थीं. रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से बताया गया है कि यह इतना लंबा और जोरदार था कि इसे नजरअंदाज करना असंभव था, लेकिन कैमिला ने इसके बाद भी अपनी बातचीत को जारी रखा.

प्रिंस चार्ल्स, कैमिला और पीएम जॉनसन थे सामने

राष्ट्रपति बाइडेन ने पिछले सोमवार को ग्लासगो के केल्विंग्रोव आर्ट गैलरी में एक स्वागत समारोह के दौरान डचेस से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में प्रिंस चार्ल्स, ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैम्ब्रिज और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भाग लिया. इस बैठक में ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को भी शामिल होना था, लेकिन डॉक्टर के सुझाव के बाद उन्होंने अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था.

बाइडेन पर पहले भी लग चुका है आरोप

यह पहली बार नहीं है, जब जो बाइडेन पर गैस छोडऩे के आरोप लगे हैं. पिछले साल डोनाल्ड ट्रंप जूनियर सहित कई दूसरे रिपब्लिकन नेताओं ने बाइडेन के एक वीडियो को शेयर किया था. जिसमें लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान एक संदिग्ध आवाज सुनी गई थी. वाइट हाउस के प्रवक्ता ने इस तरह के विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.

सीओपी समिट में सो गए थे बाइडेन?

सीओपी26 सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के दौरान जो बाइडेन पर सोने के आरोप भी लगे थे. खुद डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति को स्लीपी जो का उपनाम दिया हुआ है. उन्होंने बाद में नींद से जागने के बाद अचानक ताली बजाना भी शुरू कर दिया था. अमेरिका में प्रतिद्वंदी नेता कई बार जो बाइडेन की फिटनेस पर सवाल उठा चुके हैं. कुछ महीने पहले एयरफोर्स वन की सीढिय़ां चढऩे के दौरान बाइडेन का कई बार पैर भी फिसल गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएसए प्रेसिडेंट बोले- दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने को तत्पर, व्हाइट हाउस में मोदी-बाइडेन की मुलाकात

देश के मुद्दे पर विदेशी हस्तक्षेप चाहते हैं राकेश टिकैत, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के सामने बाइडेन करें किसान आंदोलन पर बात

काबुल में शहीद हुए 13 जवानों के शव पहुंचे अमेरिका, रिसीव करने खुद एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति बाइडेन

काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हमले की आशंका- जो बाइडेन की चेतावनी

‘अब हम शिकार करेंगे, चुकानी होगी मौतों की कीमत’, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का चैलेंज

ताबिलान की बाइडेन को सीधी धमकी, कहा- अगर तय समय में अमेरिकी सैनिक नहीं लौटे तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

Leave a Reply