पंजाब के उपमुख्यमंत्री के दामाद को सरकार में मिला बड़ा ओहदा तो कांग्रेस विधायक ने ही खोला मोर्चा

पंजाब के उपमुख्यमंत्री के दामाद को सरकार में मिला बड़ा ओहदा तो कांग्रेस विधायक ने ही खोला मोर्चा

प्रेषित समय :15:38:13 PM / Tue, Nov 9th, 2021

चंडीगढ़. उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा के दामाद को अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किए जाने को लेकर विपक्षी दलों के बाद कांग्रेस के ही विधायकों ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा है. सोमवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार अधिवक्ता तरुण वीर सिंह लेहल को पंजाब के महाधिवक्ता के कार्यालय में 31 मार्च तक के लिए अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किया गया है. इसके बाद कादियान से कांग्रेस विधायक फतेह जंग बाजवा ने नैतिक आधार पर रंधावा का इस्तीफा मांगा है.

उन्होंने रंधावा को चुनौती देते हुए कहा, ‘अगर वह एक सच्चे कांग्रेसी हैं’ तो पद छोड़ दें. बाजवा ने राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से भी हस्तक्षेप की मांग की है, साथ ही लेहल को पद से हटाने की मांग की है. कादियान विधायक ने आरोप लगाया कि सरकार के कार्यकाल के अंत में महत्वपूर्ण नियुक्ति नैतिक नहीं है और यह चुनावी मुद्दा बन सकता है.

बाजवा ने कहा, रंधावा ने हंगामा किया और इसे भाई-भतीजावाद कहा. वह (रंधावा) अब पंजाब के लोगों को स्पष्टीकरण दें. बाजवा ने कहा, ‘सिद्धू पार्टी नेताओं से ‘सही सवाल कर रहे हैं.’ नेता पंजाब के लोगों की सेवा करने के बजाय अपने परिवारों की सेवा कर रहे हैं. कुछ महीने पहले पंजाब में भी ऐसी ही स्थिति सामने आई थी जब बाजवा के बेटे अर्जुन को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी की पेशकश की गई थी. तब रंधावा ने इसका विरोध किया था. बाजवा के बेटे को पंजाब पुलिस में नियुक्त किया गया था.

इसके बाद तत्कालीन मंत्री सुखजिंदर रंधावा, तृप्त बाजवा, सुखबिंदर सरकार, चरणजीत सिंह चन्नी और रजिया सुल्ताना के अलावा सुनील जाखड़ ने आपत्ति जताई. सभी ने बाजवा से कहा कि वह प्रस्ताव स्वीकार ना करें. बाजवा के बेटे की नियुक्ति का विरोध करने वाले चन्नी अब मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने सितंबर में अमरिंदर सिंह की जगह ली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: 50 साल की महिला ने 30 साल के पुरुष के साथ सहमति संबंध के लिए मांगी सुरक्षा, हाईकोर्ट ने दिया यह आदेश

सीएम चन्नी का ऐलान: पंजाब में पेट्रोल 10 रुपए और डीजल 5 रुपए होगा सस्ता

जमाखोरी करने वाले डीलरों के रद्द कर देंगे लाइसेंस: पंजाब के कृषि मंत्री की चेतावनी

जमाखोरी करने वाले डीलरों के रद्द कर देंगे लाइसेंस: पंजाब के कृषि मंत्री की चेतावनी

पंजाब: धान कटाई के बीच बंद होंगी 300 मंडियां, राज्य सरकार के विरोध में उतरे किसान

पंजाब में हो रहा है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी का विरोध, किसान मोर्चा ने कई सिनेमाघरों में नहीं चलने दी फिल्म

Leave a Reply