न्यूजीलैंड में वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

न्यूजीलैंड में वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

प्रेषित समय :15:52:28 PM / Tue, Nov 9th, 2021

वेलिंगटन. वैक्सीन जनादेश और लॉकडाउन के विरोध में हजारों लोगों ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के संसद के सामने मोटरसाइकिल रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के मद्देनजर संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि ये शांतिपूर्ण प्रदर्शन था फिर भी प्रदर्शनकारी नो मोर लॉकडाउन का बैनर अपने हाथों में लिए आजादी के नारे लगा रहे थे.

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि उन्हें साल 2018 वाला खुला और आजाद माहौल चाहिए. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड की तालाबंदी इस महीने के अंत में खत्म होने की संभावना है. साथ ही आज से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है.

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के फैलने के बाद ऑकलैंड लगभग तीन महीने से लॉकडाउन में है. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के बुधवार को ऑकलैंड जाने का कार्यक्रम है और आशंका जताई जा रही है कि वहां उन्हें और भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है.न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के बीच शहर की टीकाकरण दर में सुधार का मतलब है कि धीरे धीरे लॉकडाउन में कटौती जारी रह सकती है. आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर में न्यूजीलैंड में अब तक सबसे कम वैक्सीन लगाए गए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गृह मंत्रालय ने 30 नवंबर तक बढ़ाए कोविड से जुड़े दिशानिर्देश: कंटेनमेंट जोन में रहेगा लॉकडाउन

चीन में कोरोना विस्फोट: एक हफ्ते के अंदर 3 शहरों में लॉकडाउन, लाखों लोग घरों में कैद

चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, लांझू में लगा लॉकडाउन

लॉकडाउन के दौरान बिहार के इस मजदूर के खाते में आए सवा करोड़ रुपये, अब निगरानी शुरू

गुरु का मकर में शनि से भ्रमण करते ही फिर लॉकडाउन की संभावना!

यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, कोरोना के घटते मामले के बाद लिया गया फैसला

Leave a Reply