टी20 वर्ल्‍ड कप : क्या इंग्लैंड से वर्ल्ड कप 2019 का बदला ले पाएंगी न्यूज़ीलैंड

टी20 वर्ल्‍ड कप : क्या इंग्लैंड से वर्ल्ड कप 2019 का बदला ले पाएंगी न्यूज़ीलैंड

प्रेषित समय :10:02:36 AM / Wed, Nov 10th, 2021

अबुधाबी. न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. एक बार फिर केन विलियमसन और ऑयन मॉर्गन आमने सामने होंगे. साथ ही ताजा होगी पुरानी यादें… जिस दर्द से कीवी खिलाड़ी आज भी बाहर नहीं निकल पाए हैं. आज भी दर्द की टीस कीवी खिलाड़ियों में उठती है, मगर बुधवार को न्‍यूजीलैंड टीम के पास मौका है, अपने उस दर्द को कम करने का. इंग्‍लैंड से ऐसी हार का बदला लेने का, जिसे हकीकत में वो हारे ही नहीं थे, मगर ट्रॉफी भी नहीं जीत पाए. वर्ल्‍ड कप के इतिहास में भी ऐसा पहली बार ही देखने को मिला था.

दरअसल बात 2019 वर्ल्‍ड कप फाइनल की है. इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला टाई करवा लिया. मैच सुपर ओवर में गया. पहले सुपर ओवर में दोनों टीमों का स्‍कोर बराबर रहा. दूसरे सुपर ओवर में भी दोनों का स्‍कोर बराबर रहा. इसके बाद न्‍यूजीलैंड की तुलना में अधिक बाउंड्री लगाने के बाद आधार इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप विजेता घोषित किया. न्‍यूजीलैंड बिना मैच हारे भी हार गई. इस हार के दर्द से आज भी कीवी खिलाड़ी जूझ रहे हैं और जब वहीं इंग्लिश टीम एक फिर सामने होगी तो पुराने जख्‍म भी ताजा होने लाजमी है. ऐसे में कीवी टीम को अपने जख्‍म पर मरहम लगाने का इससे अच्‍छा मौका शायद ही मिल पाए.

हालांकि इंग्लिश टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ग्रुप 1 में भी वह टॉप पर रही थी, मगर टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है. ऐसे में घायल कीवी टीम पर इंग्लैंड अपने कुछ खास खिलाड़ियों के दम पर पहले सेमीफाइनल में हावी होने की कोशिश करेगा. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के चोटिल होकर बाहर होने से इंग्लैंड को झटका लगा है. रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की विस्फोटक सलामी जोड़ी रही है. रॉय के बाहर होने बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टो पारी का आगाज कर सकते हैं.

रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मैदान पर उतारा जा सकता है. बल्‍लेबजी विभाग को तो रॉय के जाने से झटका लगा ही है. साथ ही इंग्लिश गेंदबाजी विभाग भी इससे बच नहीं पाया है. टायमल मिल्स भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वो डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. कीवी टीम के पास इंग्‍लैंड की इस कमजोरी का फायदा उठाकर 2019 का बदला लेने का शानदार मौका है. माक वुड साउथ अफ्रीका के खिलाफ काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया, लगातार तीसरी जीत

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

Leave a Reply