टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

प्रेषित समय :10:07:16 AM / Wed, Nov 3rd, 2021

अबुधाबी. पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इससे पहले इंग्लैंड की टीम भी अंतिम-4 में जगह बना चुकी है. पाकिस्तान ने एक मुकाबले में नामीबिया को 45 रन से हराया. यह टीम की लगातार चौथी जीत है. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 189 रन बनाए थे. जवाब में नामीबिया की टीम 5 विकेट पर 144 रन ही बना सकी. टीम रिकॉर्ड 5वीं बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. अन्य कोई टीम ऐसा नहीं कर सकी है. श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम 4-4 बार सेमीफाइनल में पहुंची हैं. मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार अर्धशतक लगाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया ने दूसरे ही ओवर में माइकल वैन लिंगेन (4) का विकेट गंवाया. उन्हें हसन अली ने बोल्ड किया. स्टीफन बार्ड (29)  और क्रेग विलियम्स (40) ने अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके. डेविड वीज ने भी नाबाद 43 रन बनाए, लेकिन यह टीम के नाकाफी रहा. पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में पहली बार पहले बल्लेबाजी करते हुए कोई मुकाबला जीती है. इससे पहले टीम ने तीनों मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते थे.

इससे पहले बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मोहम्मद रिजवान ने 50 गेंद में चार छक्कों और आठ चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेलने के अलावा बाबर (70) के साथ पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. बाबर ने 49 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े. बाबर और रिजवान ने भारत के खिलाफ पहले मैच में भी अटूट शतकीय साझेदारी की थी. मोहम्मद हफीज ने भी नाबाद 32 रन की पारी खेली और रिजवान के साथ तीसरे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 67 रन की नाबाद साझेदारी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

टी20 वर्ल्ड कप: नामीबिया की सुपर-12 में दमदार शुरुआत, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत के साथ सुपर-12 में, पीएनजी को 84 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Leave a Reply