टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

प्रेषित समय :18:43:47 PM / Sun, Nov 7th, 2021

अबुधाबी. न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के 40वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है. न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई है. अगर इस मैच में कीवी टीम हारती तो ही भारत टॉप-4 में आगे बढ़ सकता था, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला. र्हृं ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया.

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम 20 ओवरों के खेल में 124/8 का स्कोर ही बना सकी. नजीबुल्लाह जादरान 73 टॉप स्कोरर रहे, जबकि ट्रेंट बोल्ट के खाते में 3 विकेट आई. 125 रनों के टारगेट को कीवी टीम ने बहुत ही आसानी के साथ 18.1 ओवर के खेल में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.
टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर मुजीब उर रहमान ने डेरिल मिचेल (17) को आउट किया. र्हृं का दूसरा विकेट राशिद खान ने मार्टिन गुप्टिल (28) को आउट कर चटकाया. हालांकि, इसके बाद डेवॉन कॉनवे और केन विलियम्सन ने ्रस्नत्र कोई मौका नहीं दिया. दोनों खिलाडिय़ों ने तीसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 68 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाकर मैदान से बाहर लौटे. विलियम्सन ने 42 गेंदों पर नाबाद 40 और कॉनवे ने 32 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली.

अफगानिस्तान ने गंवाया विकेट का मौका

11वें ओवर अफगानिस्तान टीम ने डेवॉन कॉनवे के विकेट का एक बड़ा मौका गंवाया. दरअसल, हामिद हसन के ओवर में कॉनवे शॉट लगाने के प्रयास में विकेट के पीछे मोहम्मद शहजाद द्वारा लपके गए, लेकिन न तो विकेटकीपर शहजाद ने कोई अपील और न ही टीम का कोई खिलाड़ी अपील के लिए आगे आया. अगले ओवर में देखा गया कि गेंद डेवॉन कॉनवे के बल्ले का किनारा लेते हुए शहजाद के दस्तानों में गई थी.

राशिद के 400 विकेट

मैच में मार्टिन गुप्टिल का विकेट लेने का साथ ही राशिद खान ने टी-20 फॉर्मेट में अपने 400 विकेट भी पूरे कर लिए. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह अफगानिस्तान के पहले और दुनिया के कुल चौथे गेंदबाज बने.

अफगानिस्तान का टॉप ऑर्डर हुआ फेल

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ्रस्नत्र की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में एडम मिल्ने ने मोहम्मद शहजाद (4) को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. अगले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने हजरतुल्लाह जजई (2) का विकेट हासिल किया. अफगानिस्तान को तीसरा झटका टिम साउदी ने रहमानुल्ला गुरबाज (6) को आउट कर पहुंचाया. चौथे विकेट के लिए नजीबुल्लाह जादरान और गुलबदीन नाइब ने 29 गेंदों पर 37 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को ईश सोढी ने नाइब (15) को आउट कर तोड़ा. कीवी टीम का 5वीं कामयाबी साउदी ने मोहम्मद नबी (15) को आउट कर दिलाई. शानदार बैटिंग कर रहे नजीबुल्लाह जादरान (73) की पारी पर ब्रेक बोल्ट ने लगाया. बोल्ट ने दो गेंदों के बाद ही करीम जनत (2) का विकेट चटकाया. राशिद खान (3) पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

टी20 वर्ल्ड कप: नामीबिया की सुपर-12 में दमदार शुरुआत, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत के साथ सुपर-12 में, पीएनजी को 84 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Leave a Reply