जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कुलगाम में 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराये तीन आतंकी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कुलगाम में 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराये तीन आतंकी

प्रेषित समय :09:46:11 AM / Fri, Nov 12th, 2021

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. कुलगाम में 2 जबकि श्रीनगर में एक आतंकी मार गिराया गया है. कुलगाम में एनकाउंटर का आज दूसरा दिन है. कुलगाम में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट्ट के तौर पर हुई है.

शिराज युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने के काम में जुटा हुआ था. साथ ही, निर्दोष लोगों की हत्या में भी वह शामिल था. तो वहीं, श्रीनगर में मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा के आमिर रियाज के तौर पर हुई है. मारा गया आमिर रियाज आतंकी संगठन गजवातुल हिंद से जुड़ा हुआ था. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकी आमिर रियाज को फिदायीन हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम के चवलगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने  मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मौके से गोला बारूद और एके 47 राइफल बरामद हुई है. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया था.

इसी बीच घेराबंदी को तोड़ने के लिए आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा सम्‍हाला और जवाबी फायरिंग की. स्‍थानीय लोगों ने बताया कि इस मुठभेड़ के बीच फंसे कई आम नागरिकों को सुरक्षा बलों ने सुरक्षित निकाला. मुठभेड़ के बीच भी सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन इस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी. करीब एक घंटे की फायरिंग के बाद पहला आतंकी ढेर हो गया था, जब उसके शव को कब्जे में लेने के लिए सुरक्षा बल आगे बढ़ा तो दूसरे आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने उसे भी मार गिराया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू के नौशेरा सेक्‍टर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेना के जवानों संग दिवाली मनाई

एनआईए ने जम्मू कश्मीर में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

जम्मू-कश्मीर: खाई में गिरी बस, 8 की मौत, कई घायल, PM मोदी ने जताया दुख

जम्मू कश्मीर: बारामूला में आतंकियों की फायरिंग, एक आतंकी ढेर, मजदूर की हत्या में था शामिल

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला, 5 लोग जख्मी

Leave a Reply