हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अंबाला DRM को मिला लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अंबाला DRM को मिला लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र

प्रेषित समय :12:39:48 PM / Sat, Nov 13th, 2021

अंबाला. हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से मिली है. अंबाला मंडल के DRM के नाम लश्कर-ए-तैयबा के नाम से पत्र आया है, जिसमें हरियाणा के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है. पत्र के अनुसार 26 नवंबर ओर 6 दिसंबर को बम के धमाके करने का दावा किया गया है. सूचना का अनुसार धमकी भरा पत्र अम्बाला मंडल के DRM को भेजा गया है.

धमकी भरा पत्र अंबाला मंडल के डीआरएम को भेजा गया है. मामले में कार्रवाई करते हुए अंबाला कैंट पड़ाव पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह कार्रवाई रेलवे सुरक्षा बल RPF की शिकायत पर की गई है. पत्र में कहा गया कि 26 नवंबर को अंबाला मंडल के तहत पड़ने वाले अंबाला कैंट, यमुनानगर, शिमला, चंडीगढ़, सहारनपुर और दूसरे कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाया जाएगा.

इसके अलावा रेवाड़ी, हिसार और सिरसा में रेलवे पुल के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. 6 दिसंबर को अंबाला के प्रमुख मंदिरों, गुरुद्वारों तथा हिमाचल के कई मंदिरों, फौजी मंदिरों व गुरुद्वारों, हवाई अड्डों को भी निशाना बनाने का जिक्र है. पुलिस ने आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी.

बता दें कि इससे पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. जिसके तहत अंबाला रेलवे स्टेशन की पार्किंग में एक कार से RDX भी बरामद हुआ था. इस बारे में अंबाला के पड़ाव थाने के SHO से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को यह लेटर डीआरएम रेलवे अंबाला को प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने आरपीएफ को मार्क कर दिया था. आरपीएफ ने हमें 10 नवंबर को यह लेटर हैंगओवर किया था और हमने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

एसएचओ ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टीम बना दी गई है जिसने भी यह शरारत की है या धमकी दी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उने कहा कि अंबाला रेलवे स्टेशन समेत कई अन्य ठिकानों पर हमले की बारे में लिखा गया है और कई राजनीतिक भी निशाना बनाने के लिए लिखा गया है. उन्होंने कहा कभी इन सब जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

आतंकी संगठन की धमकी मिलने के बाद भी पानीपत रेलवे स्टेशन पर पुलिस और पुलिस की सख्ती देखने को नहीं मिली. पुलिस स्टेशन पर आने जाने वाले किसी भी यात्री की जांच नहीं की जा रही थी. स्टेशन में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति प्रवेश कर सकता है. रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने जब मीडिया को कवरेज करते हुए देखा तो उसके बाद पुलिस हरकत में आई और यात्रियों की जांच करने लगी

मौके पर मौजूद सब इंस्पेक्टर कर्मवीर ने बताया कि उनके द्वारा आने जाने वाले हर यात्री की जांच की जा रही है और बैग खुलवा कर भी देखा जा रहा है साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. जब हमारी टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था और ना ही किसी यात्री की जांच की जा रही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का अहम फैसला, कैदी के लिए भी परिवार-पम्पराएं जरूरी, भांजे की शादी में शामिल होने के लिए मामा को दी पैरोल

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का अहम फैसला, कैदी के लिए भी परिवार-पम्पराएं जरूरी, भांजे की शादी में शामिल होने के लिए मामा को दी पैरोल

दिल्ली के बाद हरियाणा में भी पटाखों पर लगा बैन, इन 14 जिलों में नहीं की जा सकेगी आतिशबाजी

SKM का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा-पंजाब में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

साहेब! किसान-शक्ति का अहसास होने लगा है? किसानों की पहली जीत हरियाणा में, दूसरी केंद्र पर....

Leave a Reply