महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 26 नक्सली मारे गए

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 26 नक्सली मारे गए

प्रेषित समय :20:03:45 PM / Sat, Nov 13th, 2021

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने 26 नक्सलियों के मार गिराने का दावा किया है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है. मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं. कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को भी गिरफ्तार किया था. नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई मामले दर्ज हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुंबई से 920 किलोमीटर दूर जिले के ग्यारहबत्ती जंगलों के धनोरा में शनिवार सुबह पुलिस की टीम के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार नक्सलियों ने पुलिस कर्मियों पर गोलीबारी की, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने कहा, अब तक हमें सूचना मिली है कि 26 नक्सली मारे गए हैं. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि पुलिस एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

2 लाख का इनामी नक्सली हुआ था गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है. कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को गिरफ्तार किया था. नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई केस दर्ज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के अमरावती में बीजेपी के बंद के दौरान हिंसा, नवाब मलिक बोले- दोषियों पर करेंगे कार्रवाई

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

चेन्नई में भारी बारिश से बिगड़े हालात, महाराष्ट्र में येलो अलर्ट, इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक सतर्क रहने की सलाह

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को बड़ा झटका, ED को फिर मिली कस्टडी

महाराष्ट्र में अहमदनगर के जिला अस्पताल का ICU जलकर खाक: 10 लोगों की की मौत

Leave a Reply