पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हाथियों की दहशत, लगाई गई धारा 144

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हाथियों की दहशत, लगाई गई धारा 144

प्रेषित समय :15:04:11 PM / Sun, Nov 14th, 2021

जलपाईगुड़ी. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के इलाके में जंगली हाथियों की दहशत फैल गया है. जलपाईगुड़ी के मसकलाईबाड़ी आनंदचंद्र कॉलेज से सटे इलाके में हाथियों के हमले से बचने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है और रैफ जवानों को भी उतारा गया है. प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए यह ऐलान किया गया है. रविवार सुबह हाथियों के हमले से जलपाईगुड़ी के लोगों में दहशत फैल गई है.

ऐसा अनुमान है कि दो हाथी ने बैकंठपुर के जंगल से बाहर निकल आये हैं. तीस्ता को पार कर जलपाईगुड़ी शहर में प्रवेश किये हैं. वे कोविड अस्पताल से सटे इलाके में घूम रहे हैं. इस कारण हाथियों के हमले से बचने के लिए प्रशासन ने सतर्कता के लिए यह कदम उठाया है और हाथियों को जंगल भेजने की कोशिश शुरू हो गई है.

जलपाईगुड़ी टीबी अस्पताल के पास संजय नगर कॉलोनी क्षेत्र के स्थानीय निवासी रोनी राजबंशी ने कहा कि उन्होंने आज सुबह दो हाथियों को देखा. उन्हें नेताजी पाड़ा इलाके से नदी पार करते हुए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओर और वापस अस्पताल के पीछे नदी की ओर जाते देखा गया है. रोनी राजबंशी ने भी कहा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि, दोनों हाथियों की तलाश की जा रही है. यह जानने के बाद कि दो हाथियों ने जलपाईगुड़ी में मस्कल्लीबारी के पास एसी कॉलेज बॉयज हॉस्टल के पीछे कार्ला नदी के पास एक झाड़ी में शरण ली है. वरिष्ठ अधिकारी हाथी दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे हैं.

इस बीच हाथियों के शहर में घुसने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. एक स्थानीय ने कहा, मैं सुबह उठा और घर के चारों ओर दो हाथियों को घूमते देखा. वे नदी पार कर जंगल में प्रवेश कर गए. इस बीच दिन चढ़ने के साथ ही इलाके में लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है. पर्यावरणविद् विश्वजीत दत्त चौधरी ने कहा, भीड़ बढ़ती जा रही है. अगर भीड़ इसी तरह बढ़ती रही तो उन्हें इलाके से बाहर लाना नामुमकिन होगा. क्योंकि उन्हें भी क्षेत्र छोड़ना पड़ता है, लेकिन उन्हें वह जगह नहीं मिल रही है. वन कर्मियों ने जंगल के आसपास के क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाथियों ने बदल दी उत्तराखंड जाने वाली ट्रेनों की चाल, बदला समय

छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियों के बीच फंसे कांग्रेस विधायक, पानी टंकी पर चढ़कर बचाई जान

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात, अनेक मकानों को किया तहस-नहस

असम में बिजली गिरने से 18 जंगली हाथियों की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

एमपी के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में महुआ बीनने गई महिला को हाथियों ने कुचला..!

Leave a Reply