ऑस्ट्रेलिया में अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित की, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घटना की निंदा की

ऑस्ट्रेलिया में अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित की, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घटना की निंदा की

प्रेषित समय :15:00:14 PM / Tue, Nov 16th, 2021

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने की कोशिश की है. इस मूर्ति का अनावरण 12 नवंबर को प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मेलबर्न उपनगर रोविल में ऑस्ट्रेलियाई भारतीय सामुदायिक केंद्र में किया था. भारत ने मूर्ति खंडित होने का मुद्दा ऑस्ट्रेलिया के समक्ष उठाया है. ये खबर कैनबेरा में भारतीय उच्चायोग के सूत्रों के हवाले से मिली है. ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने घटना की निंदा की है.

12 नवंबर को प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मेलबर्न उपनगर रोविल में ऑस्ट्रेलियाई भारतीय सामुदायिक केंद्र में किया था. इस घटना की सूचना 12-13 नवंबर को दी गई, जिसके बाद विक्टोरिया पुलिस ने गवाहों या सीसीटीवी या डैश कैम वाले किसी व्यक्ति या जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से जांच अधिकारी से संपर्क करने की अपील की. मॉरिसन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दुनिया में सबसे सफल बहुसांस्कृतिक और आप्रवासी देश है और सांस्कृतिक स्मारकों पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

प्रधानमंत्री के हवाले से कहा गया कि "इस स्तर का अनादर देखना शर्मनाक और बेहद निराशाजनक है. इसके लिए जो भी जिम्मेदार है, उसने ऑस्ट्रेलियाई भारतीय समुदाय का बहुत अपमान किया है और उसे शर्म आनी चाहिए. इस बीच फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन ऑफ विक्टोरिया के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सोनी ने बर्बरता को निम्न कार्य करार दिया है. उन्होंने कहा, समुदाय बहुत हैरान और दुखी है. महात्मा गांधी शांति और अहिंसा के प्रतीक हैं. वह न केवल एक भारतीय नेता हैं बल्कि एक वैश्विक नेता हैं.

सोनी के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, "मुझे समझ नहीं आता कि कोई इतनी घटिया बर्बरता क्यों करेगा. विक्टोरिया पुलिस के एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि अज्ञात संख्या में अपराधियों ने किंग्सले क्लोज पर कांस्य प्रतिमा को शुक्रवार, 12 नवंबर को शाम 5:30 और शनिवार, 13 नवंबर को शाम 5:30 बजे के बीच क्षतिग्रस्त करने के लिए एक बिजली उपकरण का इस्तेमाल किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फिर हिंसा: ABVP और AISA के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प, कई छात्र हुए घायल

टी-20 विश्व कप फाइनल: ऑस्ट्रेलिया को 173 का टारगेट, आखिरी 5 ओवर में बने 58 रन, विलियम्सन ने 85 रन बनाए

टी20 विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

Leave a Reply