विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

प्रेषित समय :09:32:18 AM / Tue, Nov 16th, 2021

नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के रेस्टोरेंट One8 commune विवादों में घिर गया है. कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों से भेदभाव होता है और उन्हें एंट्री की इजाजत नहीं है. विराट के इस रेस्टोरेंट की ब्रांच पुणे, दिल्ली औऱ कोलकाता में हैं. LGBTQIA+ समुदाय के अधिकारों की रक्षा करने वाले एक समूह ने इंस्टाग्राम पर एक के बाद एक कई पोस्ट कर भेदभाव के आरोप लगाए हैं. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

ग्रुप Yes, We Exist के हवाले से जो पोस्ट वायरल हो रहा है. उसमें लिखा है, LGBTQ+ मेहमानों को विराट कोहली के रेस्टोरेंट में नो एंट्री, विराट पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वन8 कम्यून नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं. उनकी ज़ोमेटो लिस्टिंग कहती है कि स्टैग के लिए रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं है. हमने 2 हफ्ते पहले उनको मैसेज किया था. उनका कोई जवाब नहीं मिला. हमने उनके रेस्टोरेंट के पुणे ब्रांच से संपर्क किया, उन्होंने हमें फ़ोन पर बताया कि रेस्टोरेंट में प्रवेश केवल सिसजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिसजेंडर महिलाओं के समूहों के लिए है. समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक पुरुषों के समूहों को एंट्री नहीं है. ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों के अनुसार एंट्री दी जाती है.

ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों को देखकर एंट्री दी जाती है. इस मसले पर जब हमने रेस्टोरेंट की दिल्ली ब्रांच से जवाब मांगा तो उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी. कोलकाता ब्रांच ने हमें बताया कि यहां सबकी एंट्री है. हालांकि, जोमैटो पर जो उनका बुकिंग पेज है, वो कुछ और कहानी बयां कर रहा है. भारत में ऐसे फ़ैंसी रेस्टोरेंट, बार और क्लब में LGBTQ समुदाय के साथ अक्सर भेदभाव होता है. और विराट कोहली भी यही काम कर रहे हैं. इसके अलावा, इस ग्रुप ने यह भी कहा कि उसने जोमैटो को ईमेल कर पूछा है कि क्या उन्होंने विराट कोहली को “संवेदनशील करने का प्रयास” किया है.

LGBTQ+ समुदाय के अधिकारों की वकालत करने वाले ग्रुप के आरोपों के बाद विराट कोहली की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है और ट्विटर यूजर्स ने इस मसले पर जोमैटो से भी ध्यान देने का अनुरोध किया है. हालांकि, Yes, We Exist द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में, वन8 कम्यून ने एक बयान जारी कर कहा, रेस्तरां चेन सभी लोगों का उनके लिंग और वरीयताओं के बावजूद स्वागत करने में विश्वास करता है. जैसा कि हमारे नाम से पता चलता है, हम अपनी स्थापना के बाद से हमेशा सभी समुदायों की सेवा में समावेशी रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस होगी 'पूर्ण शाकाहारी', ये है पूरा प्‍लान

दिल्‍ली के LNJP अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

आज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच IPL 2021 का पहला क्‍वालिफायर मैच

दिल्‍ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा-आप में घमासान, बोले सीएम-राजनीति न करें

दिल्‍ली में कल से 45 दिन बंद रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

Leave a Reply