यह एमबीबीएस डॉक्टर खाता है गाय का गोबर, गिनाए कई फायदे

यह एमबीबीएस डॉक्टर खाता है गाय का गोबर, गिनाए कई फायदे

प्रेषित समय :20:08:09 PM / Wed, Nov 17th, 2021

करनाल. हरियाणा के करनाल मेें एक एमबीबीएस डॉक्टर के गाय का गोबर खाने व उसके लाभकारी गुण बताने का एक वीडियो पिछले कुछ समय से वायरल हो रहा है. जिसके बाद तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है.

सोशल मीडिया पर वायरल डॉक्टर के इस वीडियो में गाय के गोबर के फायदे गिनाए गए हैं. यह वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक डॉक्टर को गाय का गोबर खाते हुए देखा जा सकता है. इसके साथ ही इस डॉक्टर ने गाय के गोबर के फायदे भी बताए हैं. इस वीडियो पर यूजर्स मेजदार कमेंट्स कर रहे हैं, जबकि कई लोगों ने डॉक्टर के दावे पर सवाल खड़े किए हैं. 

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहे डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है. डॉक्टर मनोज मित्तल ने इस वीडियो में कई दावे किए हैं. उन्होंने कहा कि गोमूत्र पीने और गाय के गोबर को खाने से कई गंभीर बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. 

कैमरे के सामने खाया गोबर

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरे के सामने ही डॉक्टर मनोज मित्तल जमीन से गाय का गोबर उठाते हैं और खा जाते हैं. गोबर खाते समय उन्होंने इसके कई फायदों को गिनाया है. उन्होंने बताया कि गाय से पंचगव्य मिलता है जिसका एक-एक हिस्सा मनुष्य के लिए फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि गाय का गोबर खाने से हमारा तन-मन शुद्ध हो जाता है. हमने इसको एक बार खा लिया तो हमारी आत्मा पवित्र हो जाती है.

इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम मनोज मित्तल है. मनोज वीडियो में गोबर खाते दिख रहे हैं. मनोज का मानना है कि गोबर में पर्याप्त मात्रा में विटामिन बी 12 होता है. इसी वजह से वह अक्सर गोबर खाते हैं. अपने स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर काफी सक्रिय हैं, इसी वजह से उन्हें गोबर खाना पसंद है.

बी 12 विटामिन का क्या फायदा है?

डॉक्टर मनोज का मानना है कि गोबर में बी 12 विटामिन होता है. यह विटामिन आम लोगों को रेडिएशन से बचाता है. मोबाइल, फ्रीज और एसी से काफी मात्रा में रेडिएशन निकलता है. इससे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को फैलाता है. ऐसे में गोबर के सेवन से इस तरह की बीमारी के होने से छुटकारा मिल जाता है.

गर्भवती महिलाओं के लिए भी फायदेमंद है गोबर

इतना ही नहीं डॉक्टर मनोज का कहना है कि गर्भवती महिलाओं के लिए भी गोबर काफी फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि गोबर रस लेने से गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी आसानी से होने की संभावना बढ़ जाती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुना: तीन मृत गायों को नगर परिषद के ट्रैक्टर के पीछे बांधकर 2 किमी तक घसीटा, सीएमओ ने थमाया नोटिस

संत परमहंस बोले- खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध नहीं लगाया तो करेंगे आत्मदाह

गाय के गोबर और गौमूत्र से मजबूत हो रही देश की अर्थव्यवस्था: शिवराज

राजस्थान सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को झटका, लगाया फ्यूल सरचार्ज

गोल्डन ड्रेस में लुसी हेल ने लगाया हॉटनेस का तड़का

शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया जाना गैरकानूनी नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

Leave a Reply