टीम इंडिया को 165 का टारगेट, न्यूजीलैंड ने अंतिम 5 ओवर में बनाए 41 रन, अश्विन-भुवी ने लिए दो विकेट

टीम इंडिया को 165 का टारगेट, न्यूजीलैंड ने अंतिम 5 ओवर में बनाए 41 रन, अश्विन-भुवी ने लिए दो विकेट

प्रेषित समय :21:06:16 PM / Wed, Nov 17th, 2021

जयपुर. जयपुर में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बैटिंग करते हुए र्हृं ने 164/6 का स्कोर बनाया. गुप्टिल (70) टॉप स्कोरर रहे.

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और पारी की तीसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को गोल्डन डक पर बोल्ड किया. दूसरे विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन 77 गेंदों पर 109 रन जोड़कर टीम को पटरी पर लाने का काम किया. इस साझेदारी को आर अश्विन ने चैपमैन (63) को आउट कर तोड़ा. इसी ओवर में उन्होंने ग्लेन फिलिप्स (0) को एलबीडबलू आउट किया. मार्टिन गुप्टिल ने शानदार पारी खेलते हुए (70) रनों की पारी खेली. गुप्टिल का विकेट दीपक चाहर ने चटकाया.? टीम इंडिया को 5वीं सफलता भुवनेश्वर कुमार ने टिम साइफर्ट (12) को आउट कर दिलाई.

आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए थे. मिचेल सेंटनर ने पहली ही गेंद पर एक तेज शॉट खेला और गेंद को रोकने के प्रयास में सिराज खुद को चोटिल करा बैठे. गेंद रफ्तार के साथ उनकी उंगली पर लगी, जिसके बाद उनको खून भी निकलने लगा. हालांकि, इसके बाद भी सिराज ने बॉलिंग जारी रखी और 5वीं गेंद पर रचिन रवींद्र (7) को बोल्ड भी किया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज.
न्यूजीलैंड- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया का यह है प्लान : रोहित ने कहा- कप्तानी छोडऩे के बावजूद कोहली टीम के लिए अहम, द्रविड बोले,- वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरूरी

टीम इंडिया में बड़े फेरबदल की तैयारी: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दिग्गजों को दिया जा सकता है आराम

नामीबिया ने टीम इंडिया के सामने रखा 133 रनों का टारगेट, जडेजा-अश्विन ने लिए 3-3 विकेट

खराब प्रदर्शन पर बोले कोच- IPL और World Cup के बीच मिलता ब्रेक, तो टीम इंडिया को होता फायदा

खराब प्रदर्शन पर बोले कोच- IPL और World Cup के बीच मिलता ब्रेक, तो टीम इंडिया को होता फायदा

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी: इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत 8 टीमों का रास्ता साफ, वेस्टइंडीज-श्रीलंका का पत्ता कटा

राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से संभालेंगे जिम्मेदारी

Leave a Reply