सूबेदार और प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए 11 नवंबर तक आवेदन का मौका

सूबेदार और प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए 11 नवंबर तक आवेदन का मौका

प्रेषित समय :09:15:10 AM / Tue, Nov 2nd, 2021

छत्तीसगढ़ में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की भर्ती में आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी गयी है. भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. गृह विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है. भर्ती में सभी वर्गों के उम्मीद्वारों लिए आवेदन की अंतिम तिथी बढ़ाई गयी है. गृह विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीद्वारों के लिए ऊंचाई और सीना माप में छूट भी दी गयी है. छत्तीसगढ़ पुलिस के सूबेदार, उपनिरीक्षक, प्लाटून कमांडर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित किये गए थे.

इन पदों पर 01 अक्टूबर 2021 से भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गयी थी और विज्ञापन में आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2021 तक निर्धारित की गयी थी, लेकिन विभाग द्वारा अब आवेदन की अंतिम तिथी 11 नवंबर तक कर दी गयी है. राज्य शासन द्वारा अनुसूचित जनजाति के पुरुष उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई और सीना माप में छूट दी गयी है. अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए शारीरिक अहर्ता में न्यूनतम ऊंचाई 163 सेमी. और न्यूनतम सीना माप अहर्ता में छूट देते हुए सीना बिना फुलाये 78 सेमी. एवं फुलाने पर 83 सेमी. किया गया है. बाकी की अहर्ताएं पूर्व में जारी विज्ञापन के अनुसार ही होंगी.

975 पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती के लिए कुल पदों की संख्या 975 हैं जिनमें सूबेदार के 58 पद, सब इंस्पेक्टर के 577 पद, सब इंस्पेक्टर स्पेशल ब्रांच के 69 पद प्लाटून कमांडर के 247 पद, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन के 06 पद, सब इंस्पेक्टर प्रश्नाधीन दस्तावेज के 03 पद, सब इंस्पेक्टर कम्प्यूटर के लिए 06 पद और सब इंस्पेक्टर दूरसंचार के 09 पदों के लिए भर्ती निकाली गयी है. गृह विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जा रहे हैं. सभी वर्ग के उम्मीद्वारा 11 नवंबर को शाम 5 बजकर 30 मिनट तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के बाद भर्ती की अगली प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

UPSC में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर

नीट फेज 2 परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

आईबीपीएस पीओ की 4135 वैकेंसी के लिए आवेदन आज से

ग्राम विकास अधिकारी की 3800 से अधिक वैकेंसी, आज आवेदन का अंतिम दिन

Leave a Reply