दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का कहर जारी, 28 की मौत, 15 हजार से अधिक बेघर, कई लापता

दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का कहर जारी, 28 की मौत, 15 हजार से अधिक बेघर, कई लापता

प्रेषित समय :08:51:04 AM / Sun, Nov 21st, 2021

नई दिल्‍ली. दक्षिण भारत के राज्यों में शनिवार को भी बारिश का कहर जारी रहा. इन राज्यों में आंध्र प्रदेश सबसे अधिक प्रभावित रहा. आंध्र में बारिश से हुई घटनाओं में सर्वाधिक जान-माल का नुकसान हुआ है. वहीं मौसम पर नजर रखने वाली संस्‍था स्‍काईमेट वेदर की ओर से रविवार को भी दक्षिण भारत के अधिकांश राज्‍यों में बारिश कीन आशंका जताई है. वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में सरकारों ने बचाव कार्य के लिए कई अहम निर्देश जारी किए हैं.

स्‍काईमेट वेदर के अनुसार रविवार को तमिलनाडु के अधिकांश इलाकों, कर्नाटक और रायलसीमा में हल्‍की से मध्‍यम बारिश होने की संभावना है. संस्‍था का कहना है कि रविवार को केरल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्‍तीसगढ़, कोंकण, गोवा, दक्षिण मध्‍य महाराष्‍ट्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना में मध्‍यम स्‍तर की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही ओडिशा, लक्षद्वीप, मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों और गुजरात के भी कुछ हिस्‍सों में बारिश होने की संभावना है.

वहीं केरल के सबरीमाला में बारिश में कमी आई है, जहां पथनमथिट्टा जिला प्रशासन ने बारिश के कारण तीर्थयात्रा पर लगाई गई रोक को हटा लिया, जबकि तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में तेज बारिश एवं बाढ़ से जनजीवन प्रभावित रहा. वहीं आंध्र प्रदेश के कडप्पा एवं अनंतपुरामु जिलों में शुक्रवार से हो रही बारिश के कारण कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बारिश के कारण हुई घटनाओं में 17 से अधिक लोगों के लापता होने की सूचना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल: भारी बारिश के चलते सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर एक दिन के लिए बंद

एमपी के मौसम का बिगड़ा मिजाज, इन 9 जिलों में येलो अलर्ट, 17 जिलों में बारिश की संभावना

तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर: मकान ढहने से 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

केरल समेत इन 7 राज्‍यों में 18 नवंबर तक भारी बारिश का अलर्ट

पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड , तमिलनाडु में हो रही बारिश, बाढ़ जैसे हालात

Leave a Reply