दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में हड़ताल पर गए रेजिडेंट डॉक्टर, OPD बाधित होने से मरीज़ बेहाल

दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में हड़ताल पर गए रेजिडेंट डॉक्टर, OPD बाधित होने से मरीज़ बेहाल

प्रेषित समय :12:22:07 PM / Mon, Nov 22nd, 2021

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदूराव अस्पताल में एक बार फिर अव्यवस्था का मंजर है. रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे ओपीडी का काम बाधित है और मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है. रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि इन्हें तीन महीने से सैलरी नहीं मिली. साथ ही साथ डीए भी रोक दिया गया है.

NDMC के इस हॉस्पिटल में हर साल इस तरह की परेशानी आती है. पिछले साल भी सैलरी रुकने पर डॉक्टरों ने हड़ताल की थी, जिसके बाद से प्रशासन की तरफ से समस्या का समाधान करने के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी थी. आश्वासन के बावजूद एक बार फिर अस्पताल प्रशासन और NDMC की तरफ से लापरवाही हो रही है.

डॉक्टरों का कहना है कि पिछली बार भी इन्होंने आश्वासन दिया पर हमारी एक भी मांग पूरी नहीं की. लिखित में दिया था कि सैलरी पास करेंगे, मगर फिर भी सैलरी पेंडिंग करने लगे. सातवें वेतन आयोग का एरियर भी अभी नहीं दिया. हड़ताल की वजह से मरीजों को परेशानी न हो इसलिए अभी एमरजेंसी सर्विस पर कोई रोक नहीं लगी है, मगर ओपीडी सेवा प्रभावित हो रही है.

डॉक्टरों का कहना है कि हड़ताल अनिश्चितकालीन है. जबतक प्रशासन उनसे बात कर के मामले को हल नहीं करता डॉक्टर हड़ताल करते रहेंगे. बार बार इस तरह की परेशानी की वजह से अब घर चलना भी मुश्किल हो गया है. पैसे दूसरों से मांग कर के घर का खर्च चलाना पड़ रहा है. बार बार डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद भी हिन्दूराव अस्पताल में डॉक्टरों की सैलरी समय से नहीं आती. जिसकी वजह से डॉक्टरों के साथ साथ मरीजों को भी परेशानी सामना करना पड़ता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली : एयर क्वालिटी में राहत नहीं, अगले आदेश तक बंद रहेंगे राजधानी के स्कूल, जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

वर्चुअल सुनवाई के दौरान बनियान में ही आ गया शख्स, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाया 10 हजार का जुर्माना

दिल्ली में अब 24 घंटे चल सकेंगी माल वाहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां

दिल्ली में फिर लौटेगा ऑड-ईवन! गाड़ियों पर पेट्रोल-डीजल या CNG का स्टिकर जरूरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर 42 करोड़ का 85 KG सोना पकड़ा, चीनी नागरिक सहित 4 विदेशी गिरफ्तार

Leave a Reply