कृषि कानूनों को वापस लेने से नाराज हैं SC पैनल के सदस्य, चीफ जस्टिस से की ये अपील

कृषि कानूनों को वापस लेने से नाराज हैं SC पैनल के सदस्य, चीफ जस्टिस से की ये अपील

प्रेषित समय :19:32:58 PM / Tue, Nov 23rd, 2021

नई दिल्ली. केंद्र सरकार की ओर से तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए पैनल के सदस्य असंतुष्ट नजर आ रहे हैं. उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति के सदस्यों में से एक अनिल घनवट ने मंगलवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने तीन कृषि कानूनों पर रिपोर्ट को जल्द से जल्द सार्वजनिक करने पर विचार करने या समिति को ऐसा करने के लिए अधिकृत करने का आग्रह किया है.

शेतकरी संगठन के वरिष्ठ नेता घनवट ने कहा कि वह अगले कुछ महीनों में एक लाख किसानों को गोलबंद करेंगे और कृषि सुधार की मांग को लेकर उन्हें दिल्ली लाएंगे. प्रधान न्यायाधीश को 23 नवंबर को लिखे पत्र में घनवट ने कहा कि संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के सरकार के फैसले के बाद समिति की रिपोर्ट अब प्रासंगिक नहीं है. हालांकि उनका मानना है कि सिफारिशें व्यापक जनहित की हैं. घनवट का मानना है कि ये रिपोर्ट उन किसानों को सही रास्ता दिखा सकती है जिन्हें गुमराह किया गया है.

घनवट ने अपने पत्र में कहा है, रिपोर्ट एक शैक्षिक भूमिका भी निभा सकती है और कई किसानों की गलतफहमी को कम कर सकती है, जो मेरी राय में, कुछ नेताओं द्वारा गुमराह किए गए हैं, तीन सदस्यीय समिति ने 19 मार्च को शीर्ष अदालत को रिपोर्ट सौंप दी थी, लेकिन रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कृषि कानूनों की वापसी पर बोले टिकैत- अभी सिर्फ एक मसला हुआ कम, जारी रहेगी लड़ाई

24 नवंबर को कृषि कानूनों को निरस्त करने की केंद्रीय कैबिनेट दे सकती है मंजूरी, किसान MSP पर अड़े

कृषि कानूनों की वापसी से खत्म नहीं हुई लड़ाई! विपक्ष ने की तैयारी, MSP पर जंग के लिए बनाया प्लान

किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया

राकेश टिकैत की केंद्र सरकार को चेतावनी: कृषि कानूनों पर 26 नवंबर तक लें फैसला, वरना...

कृषि कानूनों का हल निकालकर बाजी पलटेंगे कैप्टन अमरिंदर?

Leave a Reply