दिल्‍ली MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

दिल्‍ली MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

प्रेषित समय :14:01:26 PM / Sat, Nov 27th, 2021

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली नगर निगम के चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं. इन चुनावों को लेकर भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच राजधानी की सियासत में वजूद बचाने की कवायद में जुटी कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता मुकेश गोयल ने आम आदमी पार्टी का हाथ थाम लिया है. बता दें कि मुकेश गोयल दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं और वे दिल्ली नगर निगम कांग्रेस दल के नेता भी हैं.

बहरहाल, अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी बीच दिल्ली में नगर निगम के चुनाव भी होंगे. इस वक्‍त दिल्ली के तीनों निगमों में भाजपा काबिज है. वहीं, दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी को पिछली बार नगर निगम चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वह इस बार किसी भी कीमत पर एमसीडी में काबिज होना चाहती है. जबकि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में असली मुकाबला बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन नेताओं के लगातार साथ छोड़ने से कांग्रेस कमजोर होती जा रही है.

मुकेश गोयल उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता के अलावा 25 साल से कांग्रेस के लगातार निगम पार्षद, निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और निगम के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. इस समय वह सराय पिपलथला से निगम पार्षद हैं. हालांकि उन्‍होंने कुछ समय पहले कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मोदी-शिवराज की तारीफ, कांग्रेस को कोसा, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर फोकस

सुप्रीम कोर्ट का त्रिपुरा चुनाव स्थगित करने से इनकार, शांति बनाए रखने का आदेश

पंजाब चुनाव में महिलाओं को मिले 50 फीसदी टिकट, राहुल-प्रियंका गांधी के प्रति मरते दम तक रहूंगा वफादार: सिद्धू

पंजाब चुनाव में महिलाओं को मिले 50 फीसदी टिकट, राहुल-प्रियंका गांधी के प्रति मरते दम तक रहूंगा वफादार: सिद्धू

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की घोषणा, सिद्धू की वजह से नहीं छोड़ने वाले सीट, पटियाला से ही लड़ेंगे चुनाव

Leave a Reply