न्यूयॉर्क में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, गवर्नर ने घोषित की 'डिजास्टर इमरजेंसी

न्यूयॉर्क में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, गवर्नर ने घोषित की

प्रेषित समय :10:05:14 AM / Sat, Nov 27th, 2021

न्यूयॉर्क. अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ गई हैं. स्थिति को देखते हुए गवर्नर ने 'डिजास्टर इमरजेंसी' घोषित कर दी है. गवर्नर ने संक्रमण दर में आई बढ़ोतरी और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में आई तेजी का हवाला देते हुए राज्य में 'डिजास्टर इमरजेंसी' का ऐलान कर दिया. गवर्नर के आदेश का शीर्षक- न्यूयॉर्क राज्य में आपदा आपातकाल की घोषणा है.

आदेश में लिखा है, मैं, कैथी होचुल, न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर, संविधान और न्यूयॉर्क राज्य के कानूनों द्वारा मुझमें निहित अधिकार के आधार पर, कार्यकारी कानून के अनुच्छेद 2-बी की धारा 28 के अनुसार मैंने पाया कि न्यूयॉर्क राज्य में एक आपदा आई है, जिसके लिए प्रभावित स्थानीय सरकारें पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया में असमर्थ हैं, और मैं 15 जनवरी 2022 तक पूरे न्यूयॉर्क राज्य के लिए एक राज्य आपदा आपातकाल की घोषणा करती हूं.

गौरतलब है कि अमेरिका का न्यूयॉर्क कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है. बीते 24 घंटे में यहां 5785 नए कोरोना केस आए हैं. कोरोना की शुरुआत से अभी तक न्यूयॉर्क राज्य में करीब 58 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. यह अभी तक कुल करीब 28 लाख केस मिले हैं, जिनमें करीब 23.26 लाख ठीक हो चुके हैं जबकि 4 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

बीच में एक वक्त था जब राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति कंट्रोल नजर आ रही थी लेकिन अब फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों में जा रहे हैं. ऐसी स्थिति को देखते हुए गवर्नर कैथी होचुल ने पूरे राज्य नें आपातकाल लगा दिया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नए कोरोना वैरिएंट के साइड इफेक्ट्स: सप्ताह के आखिरी दिन शेयर मार्केट में भारी गिरावट, बीएसई 1687 और निफ्टी 509 अंक लुढ़के

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के खतरनाक वेरिएंट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुलाई विशेष बैठक

कर्नाटक में मेडिकल कॉलेज की पार्टी में कोरोना विस्फोट, अब तक 182 लोग वायरस से संक्रमित

फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले: 24 घंटे में सामने आए 10,549 नए केस, 488 लोगों की हुई मौत

जर्मनी के दो बड़े फुटबॉलर को हुआ कोरोना, डर के कारण नहीं लगवा रहे थे वैक्‍सीन

Leave a Reply