दक्षिण अफ्रीका से भारत आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट किया गया

दक्षिण अफ्रीका से भारत आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट किया गया

प्रेषित समय :10:33:45 AM / Sun, Nov 28th, 2021

बेंगलुरु.  दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एयरपोर्ट पर दोनों व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बेंगलुरु में ही उन्हें आइसोलेट किया गया है. हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इन दोनों लोगों में कोरोना का नया वेरिएंट पाया गया है या नहीं. फिलहाल सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं.

प्रदेश के मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से 1000 से ज्यादा लोग लौटे हैं. सभी का टेस्ट किया गया है. जो लोग पहले ही बेंगलुरु या कहीं और आ चुके हैं, उनका 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा. उधर पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने राज्य के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी तैनात किए हैं. ये अधिकारी चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर रहेंगे.

धारवाड़ के मेडिकल कॉलेज में 99 और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक कोरोना वायरस का हब बन चुका है. इससे पहले धारवाड़ में स्तिथ एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स में शुक्रवार तक कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 281 हो गया. शुक्रवार को 99 और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए, कुछ दिन पहले इस कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ था जिसमें तकरीबन 600 लोगों ने हिस्सा लिया था. जिला प्रशासन का मानना है कि इतनी बढ़ी संख्या में कोरोना संक्रमण फैलने की वजह इस कार्यक्रम का आयोजन ही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Omicron से बचाव की तैयारियां शुरू, BMC का फैसला- अफ्रीका से आने वाला हर शख्स मुंबई में होगा क्वारंटीन

साउथ अफ्रीका में Covid-19 के नए वैरिएंट से दहशत, खतरे में भारत का दौरा

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के खतरनाक वेरिएंट पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुलाई विशेष बैठक

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर दिलाई जीत

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर तीसरी जीत दर्ज की

Leave a Reply