एमपी के जबलपुर स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, रेलवे प्रशासन ने लगाई रोक

एमपी के जबलपुर स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, रेलवे प्रशासन ने लगाई रोक

प्रेषित समय :09:45:09 AM / Sun, Nov 28th, 2021

जबलपुर. रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. वे अब मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे. जी हां, रेल प्रशासन ने यहां अंडा बिरयानी बेचने पर रोक लगा दी है. लेकिन चौंकिए मत, क्योंकि यह निर्णय किसी धार्मिक वजह से नहीं बल्कि अंडा बिरयानी की खराब गुणवत्ता के कारण लिया गया है. इतना ही नहीं खान-पान ठेकेदार दो अंडे की जगह एक ही अंडे के दो हिस्से करके अंडा बिरयानी के बेचकर इससे मुनाफाखोरी भी कर रहे थे. जबलपुर रेलवे स्टेशन के खानपान स्टालों पर पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने आकस्मिक जांच की.

जांच के दौरान डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की गुणवत्ता बेहद खराब और यात्रियों के स्वास्थ्य के लिए संभावित नुकसान दायक पाई गई थी. डीसीएम सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने तुरंत सख्त निर्णय लेते हुए जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म और ट्रेन में आगामी आदेश तक अंडा बिरयानी के विक्रय पर रोक लगा दी है.

जबलपुर स्टेशन पर तीन ठेकेदारों को खानपान का लाइसेंस मिला हुआ है. जांच के दौरान तीनों की ठेकेदारों द्वारा खराब गुणवत्ता की अंडा बिरयानी बेचने की बात सामने आई. इसके अलावा ठेकेदारों द्वारा मुनाफाखोरी करते हुए डिब्बाबंद अंडा बिरयानी में दो की जगह एक ही अंडा दिया जा रहा था. रेलवे द्वारा दो अंडों की डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की कीमत 80 रुपये निर्धारित है. इसके साथ ही आला रेल अधिकारियों ने स्टेशन पर उपलब्ध खाद्य एवं पेय सामग्री को खुद भी खा कर देखा. जांच के दौरान स्टेशन पर वेंडरों  की भी जांच की गई जिसमें सभी वेंडरों के पास रेलवे द्वारा जारी पहचान पत्र भी मिले. जांच के दौरान स्टॉल संचालकों को साफ सफाई एवं उच्च गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश भी दिए गए.

इसके साथ ही आला रेल अधिकारियों ने स्टेशन पर उपलब्ध खाद्य एवं पेय सामग्री को स्वयं खा कर देखा. जांच के दौरान स्टेशन पर वेंडरों की भी जांच की गई जिसमे सभी वेंडरों के पास रेलवे द्वारा जारी पहचान पत्र मिले. जांच के दौरान स्टॉल संचालकों को साफ सफाई एवं उच्च गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में भेड़ाघाट में पकड़ा गया मगरमच्छ, मुर्गे को देख पिंजरे के अंदर आ गया

जबलपुर में आर्मी केटींन के कर्मचारी की हत्या..!

अब जबलपुर में भी घर-घर पहुंचेगी रसोई गैस की पाइप लाइन, गेल इंडिया के डायरेक्टर ने कहा- दिसंबर 2023 है टारगेट

एमपी के जबलपुर में शादी समारोह के दौरान कॉफी मशीन फटने से एक व्यक्ति की मौत, पांच घायल

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

Leave a Reply