भारत ने पोलैंड को 8-2 से हराया, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के QF में बेल्जियम से होगी भिड़ंत

भारत ने पोलैंड को 8-2 से हराया, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के QF में बेल्जियम से होगी भिड़ंत

प्रेषित समय :09:29:48 AM / Sun, Nov 28th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने तीसरे मुकाबले में पोलैंड को 8-2 से मात दी. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में संजय, हुंडल अरइजीत सिंह और सुदीप चिरमाको ने 2-2 गोल दागे जबकि उत्तम सिंह और शारदानंद तिवारी ने 1-1 गोल किया. पोलैंड के लिए वोज्सेच रुत्कोव्स्की और रॉबर्ट पॉवलक ने 1-1 गोल किया.

भारत के पहले 2 मैचों में हैट्रिक बनाने के बाद उप कप्तान संजय ने शानदार फॉर्म जारी रखी जबकि कनाडा के खिलाफ हैट्रिक करने वाले हुंडाल ने भी इस मैच में 2 गोल दागे. भारतीय जूनियर हॉकी टीम का सामना अब एक दिसंबर को क्वार्टर फाइनल में पिछले चरण की उप विजेता बेल्जियम से होगा. बेल्जियम ने पूल-ए में गोल अंतर में मलेशिया को पछाड़ा क्योंकि दोनों टीमों के 7-7 अंक थे.

टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में फ्रांस के हाथों मिली 4-5 की उलटफेर भरी हार के बाद भारत ने पूल के दूसरे मैच में कनाडा को 13-1 से पस्त कर टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीद जीवंत रखी थी. पोलैंड के खिलाफ मुकाबला उसके लिए ‘करो या मरो’ का था और भारतीयों ने कनाडा के खिलाफ मैच के आत्मविश्वास को जारी रखते हुए शुरू से ही पोलैंड पर दबाव बना दिया.

भारत को अपने प्रयासों का फल भी जल्द ही मिल गया और स्टार ड्रैग फ्लिकर संजय ने चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से टूर्नामेंट का अपना सातवां गोल दाग दिया. भारतीयों ने अपनी आक्रामकता बरकरार रखी और चार मिनट बाद अपनी बढ़त दोगुनी कर दी जिसमें फिर गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुआ लेकिन यह गोल हुंडाल ने दागा. सुदीप ने फिर 24वें मिनट में शानदार मैदानी गोल से भारत की बढ़त तीन गुनी कर दी और हाफ टाइम तक 3-0 से स्कोर उसके पक्ष में रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

विकेट को तरसी भारतीय टीम, 12 ओवर तक नहीं गिरा पाकिस्तान का एक भी विकेट, बने 85 रन

टी-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, यह दो खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई में रुक सकते हैं

भारतीय टीम हुई ऑल आउट: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने रखा 368 रनों का टारगेट

टोक्योओलंपिक में बढ़ाएं भारतीय टीम का हौसला : प्रो. संजय द्विवेदी

Leave a Reply