भारतीय टीम हुई ऑल आउट: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने रखा 368 रनों का टारगेट

भारतीय टीम हुई ऑल आउट: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने रखा 368 रनों का टारगेट

प्रेषित समय :21:27:13 PM / Sun, Sep 5th, 2021

लंदन. भारत इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी समाप्त हो गई है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गंवाकर 466 रन बना लिए हैं. अब इंग्लैंड को अगर ये मैच जीतना है तो 368 रन बनाने होंगे, जो कि बिल्कुल भी आसान नहीं है, बल्कि बहुत ही मुश्किल काम है. टीम इंडिया ने इतना बड़ा स्कोर टांग दिया है कि इंग्लैंड की टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरेगी तो वे दबाव में होंगे. अब इस मैच में टीम इंडिया के बल्?लेबाजों ने अपना काम कर दिया है. अब बारी गेंदबाजों की है. वैसे अभी भी एक दिन से ज्यादा का वक्त बचा हुआ है. भारतीय गेंदबाजों ने अगर धारदार गेंदबाजी की फील्डर्स का उन्हें साथ मिला तो भारतीय टीम आसानी से ये मैच अपने नाम कर लेगी. अभी तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, टीम इंडिया अगर ये मैच जीत जाती है तो कम से कम सीरीज हारेगी नहीं.

आज के मैच में टी ब्रेक तक ही टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 448 रन बना लिए थे. चाय के वक्त जसप्रीत बुमराह 19 रन उमेश यादव 13 रन बनाकर खेल रहे थे. टी ब्रेक तक टीम इंडिया की लीड अब 346 रन की हो गई थी. इसके बाद इंतजार किया जा रहा था कि क्या टीम इंडिया ऑलआउट होने का इंतजार करेगी या फिर इससे पहले ही अपनी पारी घोषित कर देगी. कप्तान विराट कोहली ने दूसरा विकल्प चुना पूरी टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया. अभी आज का खेल बचा हुआ है, वहीं पांचवें पूरे दिन का खेल भी अभी बाकी है. टीम इंडिया ने अभी ही इतना स्कोर तो बना दिया है कि इसे हासिल करना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होने वाला. अब मैच पूरी तरह से टीम इंडिया की पकड़ में है. अब दो ही फैसले संभव दिखते हैं. या तो टीम इंडिया इस मैच को जीत जाएगी, नहीं तो कम से कम ड्रॉ हो जाएगा. अब यहां से मैच में इंग्लैंड जीतते हुए तो नजर नहीं आ रहा है.

खास बात ये है कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है, भारतीय टीम के खिलाफ अभी तक के टेस्ट इतिहास में किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल कर जीत नहीं पाई है. उम्मीद की जानी चाहिए कि आज भी कुछ ऐसा ही होगा. भारतीय टीम के सामने जीत दिख रही है. अब बस गेंदबाजी अच्छी हो जाए. आज अगर बचे हुए ओवर में टीम इंडिया ने दो से तीन विकेट निकाल दिए तो पांचवें दिन हर हाल में टीम इंडिया मैच को अपने कब्जे में कर ही लेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच : रोहित-पुजारा ने संभाली पारी, लंच तक भारत ने 9 रन की बढ़त बनाई

केंद्र ने राज्‍यों के मुख्‍य सच‍िवों को भेजा पत्र: इन सात देशों के य‍ात्र‍ियों को एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट कराना अनिवार्य

इस शख्स को आइसक्रीम टेस्ट करने के लिए दी जाती है करोड़ों की सैलरी

IND Vs ENG: ओवल टेस्ट में भारत के पास पकड़ मजबूत करने का मौका, पहले ही दिन झटके 3 विकेट

भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट शुरू: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी करने का निर्णय

चौथे टेस्ट में जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन में एक गेंदबाज हो सकता है बाहर

Leave a Reply