जबलपुर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की दहशत: सैन्य छात्रावास में मिली साउथ अफ्रीका से आई महिला, सेम्पल जांच के लिए भेजा

जबलपुर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की दहशत: सैन्य छात्रावास में मिली साउथ अफ्रीका से आई महिला, सेम्पल जांच के लिए भेजा

प्रेषित समय :16:19:37 PM / Mon, Nov 29th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. साउथ अफ्रीका से जबलपुर आई महिला को आखिरकार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तलाश ही लिया. 34 वर्षीय महिला खुमो ओरीमेटसी लिन फारेन एक्सचेंज रिचर्स प्रोग्राम के तहत जबलपुर के आर्मी सेंटर सीएमएम पहुंची है. महिला को सेना के छात्रावास में ही क्वारेंटीन किया गया है.

बताया गया हैकि विदेशी महिला को ट्रेस करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम आज दोपहर 12 बजे के लगभग छात्रावास पहुंच गई, हालांकि राहत भरी खबर यह है कि महिला की आरसीपीटीआर रिपोर्ट नार्मल है, इसके बाद भी महिला का सेम्पल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है, इस संबंध में डाक्टरों का कहना हे कि साउथ अफ्रीका बोत्सवाना से जबलपुर पहुंची महिला आर्मी में कैप्टन है, वह सीएमएम में 9 माह का कोर्स करने के लिए आई है उनका दस दिन का आइसोलेशन पूरा हो चुका है, मेडिकल जांच में वे पूरी तरह से स्वस्थ पाई गई है, उनमें कोई भी लक्षण नहीं है, बोत्सवाना की आर्मी में कैप्टन महिला का कोरोना टेस्ट के लिए भी सेम्पल है, जिसे परीक्षण के लिए आईसीएमआर भेजा जा रहा है. हालांकि मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी रत्नेश कुररिया का कहना है कि खुमो ओरीमेटसी लिन नामक महिला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नार्मल है, 28 नवम्बर की देर रात महिला से संपर्क हो गया था, वे सैन्य हॉस्टल में रुकी है और क्वारेंटीन है. एयरपोर्ट पर भी सभी यात्रियों की जांच के क्रम में उनकी भी जांच हुई है, कोविड के कोई भी लक्षण नहीं मिले है, महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य है.

विदेशी महिला को वैक्सीन लग चुकी है-

डाक्टरों का कहना है कि विदेशी महिला को बोत्सवाना में वैक्सीन लग चुकी है, महिला के संपर्क में आए सभी लोगों को टे्रस किया जा रहा है, इसके अलावा 18 नवम्बर को एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जबलपुर यात्रा करने वाले दूसरे यात्रियों को भी सूचीबद्ध कर सेम्पल लिए जाएगें.

इस कारण फैली जबलपुर में दहशत-

गौरतलब है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रेान बोत्सवाना में ही फैला है, यह डेल्टा वैरिएंट से सात गुना तेजी से संक्रमित कर रहा है और बोत्सवाना से ही खुमो ओरीमेटसी लिन नाम की महिला 18 नवम्बर को दिल्ली से जबलपुर एयर इंडिया की फ्लाइट से आई है. यही कारण है कि जबलपुर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत फैल गई.

एमपी मे कोरोना का पहला मामला भी जबलपुर में मिला था-

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना का पहला संक्रमित सराफा कारोबारी मुकेश अग्रवाल जबलपुर में ही मिला था, इसके बाद उनकी पत्नी, कर्मचारी, स्विजरलैंड से लौटा युवक उपनिषद शर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जबलपुर में दहशत का एक बड़ा कारण यह भी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर आई साउथ अफ्रीका से विदेशी महिला, मचा हड़कम्प, तलाश में जुटी पुलिस, प्रशासन, हैल्थ विभाग की टीम, कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से टेंशन

एमपी के जबलपुर में किशोरी को घर में बंधक बनाकर रेप..!

जबलपुर में महादेव पहलवान का रुपया ब्याज पर चलाने वाले सूदखोर दम्पति गिरफ्तार, एक साथी फरार

जबलपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर लुटेरे, शहर में कर रहे थे चैन स्नेचिंग की वारदातें

जबलपुर में मूंगफली चोरी करने पर दुकानदार ने की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार..!

जबलपुर में रहकर एनजीओ में काम कर रही दमोह की युवती ने आत्महत्या की

Leave a Reply