पीजी काउंसलिंग नहीं होने से नाराज जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर गये, नहीं देंगे सेवायें

पीजी काउंसलिंग नहीं होने से नाराज जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर गये, नहीं देंगे सेवायें

प्रेषित समय :12:30:19 PM / Mon, Nov 29th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद बोस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर आज सोमवार 29 नवंबर को हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताली जूनियर डॉक्टर ओपीडी, वार्ड तथा ऑपरेशन थिएटर में सेवाएं नहीं देंगे. हालांकि इमरजेंसी सेवाओं में जूडा काम करता रहेगा.

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन अध्यक्ष डॉक्टर पंकज सिंह के अनुसार समय पर नीट पीजी काउंसलिंग न होने से पीजी छात्रों की कमी हो रही है. इन हालात के विरोध में पूरे देश में जूनियर डॉक्टरों की तमाम संस्थाएं हड़ताल पर हैं. इसी के समर्थन में जबलपुर सहित पूरे प्रदेश के जूडा आज दोपहर तक हड़ताल पर रहेंगे. चेतावनी दी कि एक दिन की हड़ताल के बाद भी भारत सरकार ने मांग नहीं मानी तो आगे और भी उग्र आंदोलन होगा.

एमडी एमएस का सत्र हर साल एक जून से शुरू होता है. इस साल कोरोना की वजह से पहले तो परीक्षा में देरी हुई. इसके बाद अब काउंसलिंग में देरी से दाखले नहीं हो पा रहे हैं. आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन है. जूडा का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को चार हफ्ते में जवाब पेश करने को कहा है. जूनियर डॉक्टर की मांग है कि सरकार जल्द जवाब दें, जिससे मामले का निराकरण होकर काउंसलिंग शुरू हो सके.

जूडा का कहना है कि काउंसलिंग में देरी से एक तो दाखिला लेने वाले बैच का सत्र देर होगा. दूसरी बात यह कि प्रथम वर्ष के जूनियर डॉक्टर नहीं होने से द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों पर दबाव बढ़ा है. तृतीय वर्ष के छात्र थीसिस तैयार करने में लगे हैं, ऐसे में प्रदेश में तीनों साल के मिलाकर 1800 जूनियर डॉक्टरों की जगह सिर्फ द्वितीय वर्ष के 500 जूनियर डॉक्टर काम कर रहे हैं.

वहीं डीन डॉक्टर प्रदीप कसार का कहना है कि जूडा के आंदोलन की वजह से काम प्रभावित नहीं होगा. हमारे पास पर्याप्त फैकल्टी और रेसीडेंट डॉक्टर्स हैं. ऑपरेशन भी नहीं टाले गए हैं. दोपहर बाद जूडा की हड़ताल वैसे भी समाप्त हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में किशोरी को घर में बंधक बनाकर रेप..!

जबलपुर में महादेव पहलवान का रुपया ब्याज पर चलाने वाले सूदखोर दम्पति गिरफ्तार, एक साथी फरार

जबलपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर लुटेरे, शहर में कर रहे थे चैन स्नेचिंग की वारदातें

जबलपुर में मूंगफली चोरी करने पर दुकानदार ने की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार..!

जबलपुर में रहकर एनजीओ में काम कर रही दमोह की युवती ने आत्महत्या की

जबलपुर में कार ने मोटर साइकल सवार युवकों को कुचला, एक की मौत, दूसरा गंभीर

Leave a Reply