आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड किया गया

आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड किया गया

प्रेषित समय :07:09:31 AM / Mon, Nov 29th, 2021

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में मुगल रोड का नाम बदलकर ‘महाराजा अग्रसेन रोड’ कर दिया गया है. आगरा के महापौर नवीन जैन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सड़क के निकटवर्ती इलाके ‘कमला नगर’ में रहने वाले महाराज अग्रसेन के अनुयायियों की मांग पर बदला गया है. जैन ने बताया कि शहर के ‘सुल्तानगंज की पुलिया’ का नाम बदलकर ‘विकल चौक’ किया गया है.

महापौर ने बताया कि मुगल रोड का नाम बदलने की घोषणा महाराजा अग्रसेन के अनुयायियों और स्थानीय लोगों की उपस्थिति में की गयी. जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ”सडक़ का नाम बदलने की मांग पर 27 सितंबर को आगरा नगर निगम की कार्यकारी समिति में प्रस्ताव पारित किया गया जिसे बाद में निकाय के सदन में मंजूरी दी गई.”

उन्होंने कहा कि ”हमें नहीं पता कि विकल चौक से कमला नगर की सड़क का नाम मुगल रोड कैसे पड़ा, लेकिन आने वाली पीढ़ी इस सड़क का संबंध महाराज अग्रसेन से होने पर प्रेरणा प्राप्त करेगी.” आगरा नगर निगम के वार्ड संख्या 75 से पार्षद सुषमा जैन ने कहा कि यह महाराज अग्रसेन के अनुयायियों के लिए सम्मान की बात है. उन्होंने कहा, ”मुगल रोड गुलामी का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन महाराज अग्रसेन का नाम आने वाली पीढियों को प्रेरित करेगी.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान: यूपी में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद होंगी बोर्ड परीक्षा, डिप्टी CM दिनेश शर्मा का बड़ा ऐलान

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

डिजियाना ग्रुप, कौटिल्य एकेडमी, गुडरिक समूह पर आयकर का एमपी, यूपी सहित कई राज्यों में छापामारी

Leave a Reply