जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जांच टीम को देख अंडा बिरयानी प्लेटफार्म पर फेंककर भागे वेंडर

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जांच टीम को देख अंडा बिरयानी प्लेटफार्म पर फेंककर भागे वेंडर

प्रेषित समय :20:38:43 PM / Tue, Nov 30th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आज मंगलवार 30 नवम्बर को वाणिज्य स्टाफ तथा पुलिस बल को देखते हुए स्टेशन पर अंडा बिरयानी बेचने के प्रयास करने के लिए प्रवेश करते वेंडरों ने अपनी सामग्री प्लेटफार्म भरकर दौड़ लगा दी. प्लेटफार्म पर अंडा बिरयानी के पैकट फेंककर भागते वेंडरों को पकडऩे के लिए रेलवे स्टाफ भी उनके पीछे भागा लेकिन वेंडर  रेल पटरी के किनारे से भागकर रेलवे पुल नंबर दो  से उतरकर ओझल हो गए.

जबलपुर स्टेशन पर केटरिंग स्टालों की जांच तथा अवैध वेंडरों को पकडऩे के लिए प्रतिदिन जांच की जा रही है. इसी कड़ी में  स्टेशन पर यात्रियों को अनुचित अंडा बिरयानी तथा उसमें दो अंडे की जगह एक अंडे के दो पीस रखकर बेचने के कारण पिछले दिनों प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने अंडा बिरयानी की बिक्री पर ही रोक लगा दी है.

इस रोक के बाद रेलवे स्टाफ हर दिन मुस्तैदी से वेंडरों पर नजर रखे हुए हैं कि कोई अवैध रूप से अंडा बिरयानी ना बेच सके. आज जांच के दौरान स्टेशन पर अंडा बिरयानी के पैकेट लेकर जबलपुर स्टेशन के मदन महल छोर से कुछ युवकों ने प्रवेश किया, जिसकी सूचना मिलने पर रेलवे ने उन्हें पकडऩे के लिए घेराबंदी की, लेकिन रेलवे की इस कार्रवाई को देखते हुए यह अवैध वेंडर अपनी बिरयानी के पैकेट स्टेशन पर फेंक कर भाग गए. बाद में रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक एवं सुरक्षा बल ने बिरयानी  के पैकट को नष्ट कराया. इसी तरह स्टेशनों के स्टालों पर फायर स्ट्रिंगुलर की जांच भी दिन भर की गई. साथ ही रेलवे खानपान स्टालों में स्वच्छता, सामग्री की रेट लिस्ट, एप्रूव्ड आइटम, सामग्री की क्वालिटी, एप्रूव्ड वेंडर तथा उनके पहचान पत्र, जनता खाना तथा डिजिटल भुगतान लेने की मशीन एवं अग्निशमन यंत्र को चैक किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सूदखोरों का कहर: 30 हजार के 1.22 लाख वापस किए, मूलधन अभी भी बाकी

जबलपुर में डम्पर में फंसकर घिसटती गई महिला, मची चीख पुकार, मौत

जबलपुर में बारहसिंगा के सींग बेचने से पहले पकड़ी गई महिला..!

Leave a Reply