राफेल नडाल ने 97 साल के शख्स का सपना किया पूरा, साथ खेला टेनिस मैच

राफेल नडाल ने 97 साल के शख्स का सपना किया पूरा, साथ खेला टेनिस मैच

प्रेषित समय :08:45:37 AM / Tue, Nov 30th, 2021

नई दिल्ली. एक 97 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने हाल ही में टेनिस कोर्ट को सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक राफेल नडाल के साथ साझा करने के अपने आजीवन सपने को पूरा किया. लियोनिद स्टानिस्लावस्की अब 50 से अधिक वर्षों से शौकिया टेनिस में प्रतिस्पर्धा कर रहे है, लेकिन अभी भी एक इच्छा बाकी थी. अनुभवी टेनिस खिलाड़ी का सपना हाल ही में 97 साल की उम्र में सच हुआ, जब वह राफेल नडाल की अकादमी में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन से मिले. टेनिस खेलने वाले दो दिग्गजों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों को यह याद दिलाता है कि अगर कोई सपनों का पीछा करना जारी रखता है तो सपने सच होते हैं.

लियोनिद स्टानिस्लावस्की ने 2021 की शुरुआत में रोजर फेडरर का सामना करने की इच्छा जाहिर की थी. खेल के बारे में बात करते हुए स्टानिस्लावस्की ने कहा, “यह एक एलिगेंट खेल है. यह अच्छा शारीरिक व्यायाम है. यह एक सुंदर खेल है और टेनिस के बारे में एक और बात है- आप चाहे किसी भी उम्र के हों, आप खेल सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, ”जब मैं 95 साल का था, तब मैं अब से बहुत बेहतर महसूस करता था. 70 साल से कम उम्र के लोग कहते हैं कि ‘भगवान का शुक्र है कि मैं एक और साल जीया.’ 70 और 90 के बीच के लोग कहते हैं कि ‘भगवान का शुक्र है कि मैं एक और महीना जीया.’ मैं हर दिन गिनता हूं और कहता हूं कि ‘भगवान का शुक्र है कि मैं एक और दिन जीया.”

जबकि राफेल नडाल के खिलाफ खेलने का उनका सपना पूरा हो गया है, यह देखना बाकी है कि स्टानिस्लावस्की भविष्य में रोजर फेडरर के साथ टेनिस कोर्ट साझा करते हैं या नहीं. नडाल की बात करें तो 35 वर्षीय इस साल विंबलडन, यूएस ओपन और टोक्यो ओलंपिक से चूक गए. 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनकी भागीदारी के बारे में कोई आधिकारिक शब्द नहीं है, जो 17 जनवरी से शुरू हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

Leave a Reply