दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

प्रेषित समय :09:38:00 AM / Wed, Nov 24th, 2021

अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों को ऐलान हो गया है. हालांकि दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है. बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को यह जानकारी दी है कि 2 अप्रैल वह संभावित तारीख है जब टूर्नामेंट शुरू हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार 10 टीमें खेलने वाली हैं और कुल 74 मैच खले जाएंगे. इस दौरान सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी, जिसमें सात अपने होम ग्राउंड पर और सात मैच विपक्षी टीम के होम ग्राउंड पर होने हैं.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपने नाम किया था, तो ऐसे में डिफेंडिंग चैम्पियन होने के नाते पहले मैच में सीएसके का सामना पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा. 'क्रिकबज' के मुताबिक, बीसीसीआई में इस बात पर भी सहमति बन गई है कि अगला सीजन 60 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक चलने वाला है. जून के पहले सप्ताह में फाइनल मैच कराए जाने की बात हो रही है, जिसकी संभावित तारीख 4 या 5 जून है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में यह कन्फर्म करते हुए कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. उन्होंने कहा था कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी थी. बता दें कि पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय यूएई में ही हो रहा है. जहां पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था.

इस बीच पता चला है कि भारतीय टीम 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी. टीम मुंबई से उड़ान भरेगी, जहां भारत 3 से 7 दिसंबर के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अपना दूसरा और आखिरी टेस्ट खेलेगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस दौरे में तीन टेस्ट शामिल हैं. इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज और चार मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जानी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण आलीशान बंगले के बाद बनेंगे आईपीएल टीम के मालिक, बोली लगाने में दिखाई रुचि

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर पूरे भारत की नजर, अफगानिस्तान की कमजोर शुरुआत

Leave a Reply