श्रद्धालुओं के लिए दो दिन बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर

श्रद्धालुओं के लिए दो दिन बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर

प्रेषित समय :09:21:07 AM / Tue, Nov 30th, 2021

वाराणसी. विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर मंगलवार और बुधवार को बंद रहेगा. काशी विश्वनाथ मंदिर  कॉरिडोर में जारी निर्माण कार्य की वजह से काशी विश्वनाथ मंदिर को 3 दिनों के लिए बंद किया गया है. वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया, ‘काशी विश्वनाथ धाम का काम अब अंतिम चरण में है. ऐसे में मंदिर परिसर में कुछ निर्माण गतिविधियों की सुविधा के लिए 30 नवंबर और 1 दिसंबर को मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किया गया है.’ उन्होंने साथ ही बताया कि 29 नवंबर को भी सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मंदिर बंद रहा.

गौरतलब है कि वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाले हैं. इसके लिए यहां जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. लोकार्पण के दिन कई प्रमुख धर्माचार्य भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने वाले हैं. इस दौरान काशी में फिर से देव दीपावली जैसा उत्सव देखने को मिलेगा. घाटों पर दीप सजेंगे और लेजर शो होगा.

खबर है कि 13 दिसबंर को काशी विद्वत परिषद् की देखरेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अर्चकों के साथ बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक और पूजा-अर्चना करेंगे. माना जा रहा है कि कॉरिडोर के रास्ते से गंगा जल लेकर पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के दरबार जाएंगे और उसके बाद वहां पूजन अर्चन की शुरुआत होगी. देशभर के संत महात्मा और पीठाधीश्वर इस भव्य आयोजन में शामिल होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी टीईटी का पेपर वॉट्सऐप पर हुआ लीक, परीक्षा की गई रद्द, कई गिरफ्तार

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान: यूपी में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद होंगी बोर्ड परीक्षा, डिप्टी CM दिनेश शर्मा का बड़ा ऐलान

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

डिजियाना ग्रुप, कौटिल्य एकेडमी, गुडरिक समूह पर आयकर का एमपी, यूपी सहित कई राज्यों में छापामारी

Leave a Reply