WCR की वाणिज्य विभाग की कार्यवाही से हड़कंप, जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए तीन अवैध वेंडर

WCR की वाणिज्य विभाग की कार्यवाही से हड़कंप, जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए तीन अवैध वेंडर

प्रेषित समय :20:41:54 PM / Thu, Dec 2nd, 2021

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल में अवैध वेंडरों के खिलाफ जारी अभियान के तहत आज  गुरुवार को मंडल के सभी स्टेशनों पर अवैध रूप से घुसने वाले वेंडरो को पकडऩे की मुस्तैद व्यवस्था रेलवे वाणिज्य विभाग ने की थी. रेलवे की इस घेराबंदी में आज जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक-5 के मदन महल छोर से प्रवेश वाले 3 वेंडरो को खाद्य सामग्री के साथ वाणिज्य विभाग की टीम ने दबोच लिया.

इस संबंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि आज संघमित्रा एक्सप्रेस गाड़ी के आगमन पर प्लेटफार्म क्रमांक-5 के मदन महल छोर से सेवक राम बर्मन, अच्छेलाल तथा शिवपूजन ने खाद्य सामग्री स्वरूप पके चावल तथा चाय आदि सामग्री लेकर जैसे ही प्रवेश किया तभी मुस्तैद वाणिज्य विभाग की टीम ने उन्हें पकड़ लिया. पकड़े गए इन वेंडरों के पास खाद्य सामग्री बैचने का कोई लाइसेंस अथवा प्रमाण पत्र न होने पर तीनों को अवैध रूप से स्टेशन में खाद्य सामग्री बैचने के जुर्म में रेल पुलिस बल को सौंप दिया गया.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों मंडल में रेलवे स्टेशनों पर तथा चलती रेलगाड़ी में अवैध रूप से वेल्डिंग करने वाले, अमानक स्तर का खाद्य पदार्थ अधिक दर पर बेचने के वालों के विरुद्ध मुख्यालय के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में  आज गुरूवार को कटनी मुड़वारा स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने शिविर लगाकर भी वेंडरों के  पहचान पत्र तथा लाइसेंसी ठेकेदारों के स्थलों की जांच की. इस शिविर में कटनी के 13 लाइसेंसियों के 91 वेंडरों के पहचान पत्र सही पाए गए. मंडल में चल रहे इस अभियान से स्टेशनों पर तथा ट्रेनों में अवैध रूप से खाद्य सामग्री बेचना पूर्णत: प्रतिबंधित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में विधवा को निकाह का झांसा देकर 15 साल तक रेप..!

जबलपुर में ट्रक में फंसकर घिसटते चले गए बाईक सवार मामा-भान्जा, एक की मौत

जबलपुर के सिविल लाइन थाना में बॉलीबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट का एसपी ने किया शुभारम्भ

जबलपुर में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर निकाल लिए 59 हजार रुपए..!

जबलपुर रेल मंडल प्रशासन ने खान-पान स्टॉलों के जांच अभियान में लगाया सवा लाख का जुर्माना

Leave a Reply