मुंबई टेस्ट से पहले भारत-न्यूजीलैंड को झटका, दोनों टीमों के कप्तान आउट

मुंबई टेस्ट से पहले भारत-न्यूजीलैंड को झटका, दोनों टीमों के कप्तान आउट

प्रेषित समय :11:34:37 AM / Fri, Dec 3rd, 2021

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन, उससे पहले ही दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. केन विलियमसन और अजिंक्य रहाणे  मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और अब दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की गैरहाजिरी में कानपुर में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी. इस टेस्ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान अजिंक्य रहाणे के बाएं पैर की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. उनकी यह चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. इसी वजह से वह मुंबई टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. विराट कोहली ही भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे जो इस मैच से वापसी कर रहे हैं.

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वह लंबे वक्त से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं. उनकी यह चोट टी20 विश्व कप के दौरान दोबारा उभर गई थी. इसी वजह से वो नेट्स पर भी बहुत ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. इस चोट के कारण उन्हें बल्ले को पकड़ने और कोहनी को फैलाने में दिक्कत हो रही है. उनकी गैरहाजिरी में टॉम लाथम मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करेंगे. विलियमसन की जगह ग्लेन फिलिप्स या डेरिल मिचेल खेल सकते हैं.

टॉम लाथम ने कानपुर टेस्ट की दोनो पारियों में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने पहली पारी में 95 और दूसरी में 52 रन की पारी खेली थी. अब वह कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में बल्ले से नाकाम रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 35 और दूसरी में 4 रन बनाए थे. इसके बाद से ही टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. रहाणे का पिछले 16 टेस्ट में औसत 24.39 का रहा है. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

Leave a Reply