वेस्टइंडीज-श्रीलंका टेस्ट: धनंजय डिसिल्वा ने जड़ा 8वां शतक, श्रीलंका की टीम लगातार 9वीं जीत की ओर

वेस्टइंडीज-श्रीलंका टेस्ट: धनंजय डिसिल्वा ने जड़ा 8वां शतक, श्रीलंका की टीम लगातार 9वीं जीत की ओर

प्रेषित समय :09:54:39 AM / Fri, Dec 3rd, 2021

गॉल. धनंजय डिसिल्वा के करियर के 8वें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में 8 विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. श्रीलंका को अब 279 रन की बढ़त हासिल हो गई है. पांचवें और आखिरी दिन वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती देगा. वेस्टइंडीज की टीम अब तक श्रीलंका में टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है.

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी. श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा. वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसके लिए उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. इन दोनों ने अभी तक 9वें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की है.

श्रीलंका ने सुबह 2 विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी और अच्छी बल्लेबाजी की. निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाए. वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है.

वेस्टइंडीज की टीम 1993 से श्रीलंका में टेस्ट खेल रही है. लेकिन टीम को अब तक एक भी टेस्ट में जीत नहीं मिली है. 4 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं, जबकि 8 में उसे हार मिली है. श्रीलंका की टीम लगातार 9वीं जीत की ओर है. सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने विंडीज को 187 रन से मात दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

Leave a Reply